मध्यप्रदेश के पहलवानों को तराशेंगे सुशील कुमार, खोलेंगे कुश्ती अकादमी

shailendra gupta
भोपाल। ओलंपिक खेलों की व्यक्तिगत स्पर्धाओं में लगातार दो बार पदक जीतने वाले इकलौते भारतीय और विश्व चैम्पियन पहलवान सुशील कुमार मध्यप्रदेश के पहलवानों को तराशने का काम करेंगे। वो इन्दौर में कुश्ती की अकादमी खोलने की योजना पर काम कर रहे हैं। 

सुशील ने कहा, ‘‘कुश्ती के क्षेत्र में मध्यप्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. मैं इन प्रतिभाओं को तराशने के लिये इंदौर में अकादमी खोलना चाहता हूं. इस बारे में मध्यप्रदेश सरकार से मेरी बातचीत चल रही है, जिसने मुझे हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है.’’ इस 29 वर्षीय विश्व चैम्पियन पहलवान ने बताया कि उन्होंने इंदौर में अपनी प्रस्तावित कुश्ती अकादमी के लिये कुछ स्थान देखे हैं। 

इसके अलावा, सुशील ने बताया कि फिलहाल उनकी निगाहें हंगरी में सितंबर के दौरान आयोजित वि कुश्ती चैम्पियनशिप पर केंद्रित हैं और वह इस स्पर्धा में हिस्सेदारी की तैयारियों में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 के रियो ओलंपिक में वह भारत को फिर पदक दिलाने की भरसक कोशिश करेंगे। 

सुशील ने 2012 के दौरान लंदन में आयोजित ओलंपिक खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता के 66 किलोग्राम वजन वर्ग में रजत और 2008 के बीजिंग ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता था. 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!