विधानसभा में गूंजा रीवा का शुगरमिल कांड

shailendra gupta
भोपाल। रीवा का शुगरमिल कांड जिसमें 14 आदिवासी मजदूरों की मौत हुई और मिल मालिक के खिलाफ कोई पुलिस कार्रवाई नहीं की गई, आज विधानसभा के पहले दिन ही गूंज उठा। मामला बसपा ने उठाया और राज्यपाल पर भी पक्षपात का आरोप लगाया।

बीएसपी विधायक दल के नेता रामलखन सिंह ने विधानसभा परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बजट सत्र में राज्यपाल रामनरेश यादव के अभिभाषण में प्रदेश में बढ़ रहें अपराधों का कहीं भी जिक्र नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने राज्यपाल से विधानसभा में गलत भाषण करवाया।

बीएसपी विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा भी किया था। इसके बाद उन्होंने सदन से बाहर आकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। रामलखन सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ कई ज्ञापन राज्यपाल को सौंपे, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों रीवा में एक शुगर मिल की निर्माणाधीन दीवार गिरने से 14 आदिवासी मजदूरों की मौत हुई, लेकिन ठेकेदार के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। सरकार ने उन्हें ना तो मुआवजा दिया और ना ही मुख्यमंत्री उनके दरवाजे पर गए।

सनद रहे कि यह मामला सबसे पहले भोपालसमाचार.कॉम ने उठाया था और उसके बाद बने दवाब के चलते प्रकरण दर्ज किया गया परंतु मिल मालिक को बचाने में पूरा पुलिस प्रशासन जुटा रहा। 

इस घटना के तत्काल बाद मामले के तमाम पहलुओं से पर्दा उठाती उपदेश अवस्थी की विशेष टिप्पणी 'लावारिस शहर' पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!