मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन भी आंदोलन की राह पर

shailendra gupta
भोपाल। स्वास्थ्य संचालनालय में आईएएस अफसर के स्थान पर डॉक्टर(मेडिको) की पदस्थापना की जाए और संचालनालय में अलग से डायरेक्टर जनरल का पद स्वीकृत कराया जाए। इन मांगों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ज्ञापन सौंपकर जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक आंदोलन होगा। यह सिलसिला दो सप्ताह तक चलेगा।

यह निर्णय रविवार को मध्यप्रदेश मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। इसमें प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत 60 से ज्यादा डॉक्टर शामिल हुए। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. ललित श्रीवास्तव ने बताया कि संगठन जल्द ही संचालनालय प्रमुख के पद पर डॉक्टर की पदस्थापना कराने के लिए आंदोलन करेगा। 

लोक निर्माण विभाग, जलसंसाधन विभाग सहित कई कुछ अन्य में संचालनालय प्रमुख के पद पर संबंधित विभाग के जानकार ही पदस्थ हैं। स्वास्थ्य विभाग, जहां काम करने के घंटे और काम करने की शर्तें अलग हैं, उसमें डॉक्टरों और कर्मचारियों के लिए ड्यूटी नियमों का एप्रूवल आईएएस अफसर (कमिश्नर) करते हैं।

इसका खामियाजा अस्पतालों में पदस्थ डॉक्टरों और कर्मचारियों को भुगतना पड़ता है। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की इस विसंगति को दूर करने के लिए अब संगठन स्वास्थ्य संचालनालय में डायरेक्टर जनरल का पद स्वीकृत कराने और इस पर डॉक्टर की नियुक्ति के लिए आंदोलन करेगा।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!