भोजपुर आएंगे 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं, 1 km पहले होगी पार्किंग, फोर्स अलर्ट

shailendra gupta
भोपाल। महाशिवरात्रि पर्व और रविवार का दिन। राजधानी के पास स्थित भोजपुर के शिवालय में इस बार भी एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के पहुंचने का अनुमान है। पिछले साल यहां मंदिर की ओर जाने वाली सड़क के किनारे दोनों तरफ गाड़ियों की पार्किग हो जाने के कारण 5 घंटे तक लंबा जाम लगा रहा था।

प्रशासन का कहना है कि इस बार यदि श्रद्धालु मंदिर से एक किलोमीटर पहले कीरत नगर के पास निर्धारित पार्किग में गाड़ियां खड़ी करें तो ट्रैफिक जाम नहीं होगा। एसडीएम वृंदावन सिंह का कहना है कि मंदिर समिति व पुलिस के साथ बैठक कर व्यवस्था की समीक्षा की गई है।

ये भी तय किया गया है कि मंदिर के एक किलोमीटर के दायरे में वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उधर, एसडीओपी अशोक सैनी के मुताबिक व्यवस्था के लिए 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा मोबाइल वैन भी चलाई जाएंगी, जो पार्किग व ट्रैफिक पर नजर रखेंगी।

पूजा सुबह 4 बजे से
भोजपुर शिव मंदिर समिति के मुताबिक 10 मार्च की सुबह 4 बजे भगवान शिव का अभिषेक शुरू हो जाएगा। इसके बाद सुबह 8 बजे, दोपहर 12 बजे और शाम 4 बजे भी अभिषेक होगा। इसी दिन शाम 7:30 बजे भोजपुर उत्सव का शुभारंभ होगा। इसमें प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर की प्रस्तुति होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व अन्य मंत्री भी शुभारंभ समारोह में शिरकत करेंगे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!