संविदा शिक्षक वर्ग 1-2 की भर्ती आदेश जारी

shailendra gupta
भोपाल। स्कूल शिक्षा विभाग ने संविदा शाला शिक्षक वर्ग 1 एवं 2 की भर्ती के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। इस प्रक्रिया में मिडिल स्कूल के लिए सीधी भर्ती 21 अगस्त 2012 के आदेश पर संविदा शाला शिक्षक श्रेणी-2 के 6506 रिक्त पद जिलेवार जारी किए गए हैं। वहीं, 5 अक्टूबर 2012 के आदेश के अनुसार संविदा शाला शिक्षक श्रेणी- 1 के 1889 रिक्त पदों के हायर सेकंडरी स्कूल के लिए जारी किए गए हैं।

विभाग ने सभी कलेक्टरों, सीईओ जिपं, जेडी एवं डीईओ को निर्देशित किया है कि इन रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया समय-सीमा में पूरी की जाए।

इस प्रकार रहेगी भर्ती प्रक्रिया : संविदा शाला शिक्षक श्रेणी 1 एवं 2 की भर्ती प्रकिया पूरे प्रदेश में एक साथ आयोजित की जाएगी। इसमें सीधी भर्ती अंतर्गत रिक्तियों के विज्ञापन प्रारूप में आनलाइन प्रविष्टि 28 फरवरी से 5 मार्च तक की जाएगी। जिलों द्वारा विज्ञापन की हस्ताक्षरित हार्ड कॉपी 6 मार्च को संचानालय को उपलब्ध कराई जाएगी। 8 मार्च को संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया जाएगा। 

प्रदेश का समेकित विज्ञापन 15 मार्च को एमपी आनलाइन पर प्रदर्शित होगा। जिलों में अभिलेखों का प्रमाणीकरण 18 से 30 मार्च तक आयोजित होगा। एमपी आॅनलाईन द्वारा व्यापम को डाटा 1 अप्रैल को दिया जाएगा। व्यापम द्वारा संशोधित सूची 3 अप्रैल को दी जाएगी और 15 अप्रैल को पोर्टल पर चयन सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!