इन्दौर में मिलती ही जा रहीं हैं डीएड की फर्जी मार्कशीट, 4 नए मामले मिले

shailendra gupta
इंदौर। संविदा शाला शिक्षक वर्ग तीन में नौकरी पाने के लिए डीएड की फर्जी मार्कशीट इस्तेमाल करने के और भी मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को जांच में ऐसे चार लोग और निकले हैं। इनमें बालाघाट के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) का फर्जी प्रमाण-पत्र लाने वाले भी शामिल हैं।

एक ने तो पूछताछ में फर्जी होना स्वीकार भी लिया। उधर, शासन ने सत्यापन की तारीख 12 अप्रैल तक बढ़ा दी है। आयुक्त लोक शिक्षण ने सूक्ष्म जांच करने के आदेश दिए हैं। लगभग 55 हजार पदों के लिए चल रही भर्ती में शासन ने फिलहाल सिर्फ डीएड उत्तीर्ण को ही मान्य किया है।

इंदौर में डाइट कॉलेज बीजलपुर में दस्तावेज सत्यापन किया जा रहा है। गुरुवार को सांवेर तहसील के 10 आवेदकों की डीएड की फर्जी मार्कशीट पकड़ाई थीं। ये सभी बालाघाट के इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन के नाम से जारी हुई थीं। जांच में खुलासा हुआ था इस नाम से कोई कॉलेज रजिस्टर्ड नहीं है।

शुक्रवार को चार और मामले सामने आए जिसमें बालाघाट के डाइट की मार्कशीट भी लगाई गई है। 12 अप्रैल तक सत्यापन के बाद डाइट से रिपोर्ट आयुक्त लोक शिक्षण, आयुक्त राज्य शिक्षा व इंदौर कलेक्टर को भेजी जाएगी। भोपाल से निर्देश मिलने के बाद स्थानीय स्तर पर कार्यवाही होगी।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!