बीडीए ने नेक्स्ट ईयर के लिए किया 800 करोड़ का टारगेट सेट

shailendra gupta
भोपाल। भोपाल विकास प्राधिकरण (बीडीए) वित्तीय वर्ष 2013-14 में 800 करोड़ का टारगेट सेट किया गया। रनिंग ईयर में बीडीए ने 430 करोड़ की प्रॉपर्टी सेल की है। बजट में विद्यानगर फेस थ्री में 8 लाख स्क्वे.फिट का कमर्शियल एरिया एवं 6000 एलआईजी फ्लेट भी रहेंगे। बजट को मंजूरी के लिए 12 मार्च को संचालक मंडल में रखा जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक बजट का आकार 400 करोड़ रुपए का होगा। बीडीए ने मौजूदा साल में 430 करोड़ रुपए के 3200 मकान, फ्लैट, प्लॉट और दुकानें बेची हैं। नए बजट में भी इससे दोगुने यानी 800 करोड़ रुपए का लक्ष्य रखा जा रहा है। पिछली बार की तरह ही बगली से कटारा हिल्स, बड़वई से बैरसिया रोड और मिसरोद तक मास्टर प्लान की सड़कें बनेंगी। विद्या नगर फेस-थ्री स्कीम में नए बजट में 8 लाख वर्गफीट कमर्शियल क्षेत्र लॉन्च किया जाएगा।

एलआईजी प्लॉट भी रहेंगे
बीडीए ने दो साल पहले 10 हजार अफोर्डेबल हाउस बनाने की घोषणा की थी। इसी को आगे बढ़ाते हुए इस साल बजट में 6000 हजार फ्लैट का प्रावधान किया है। इसमें करोंद स्थित नबी बाग और बर्रई में दो स्कीमें आएंगी। वहीं, बीडीए ने पहली बार दो हजार ईडब्ल्यूएस और एलआईजी प्लॉट का भी प्रावधान किया है। मिसरोद फेस-1, सलैया, बर्रई, नरसिंहगढ़-बड़वई स्कीम, गोंदरमऊ और कोकता में इसके लिए जगह रखी गई है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!