गुलाबगंज कांड पर रेलकर्मचारी लामबंद, जीएम से मिले, कड़ी कार्रवाई की मांग

shailendra gupta
जबलपुर। गुलाबगंज रेलवे स्टेशन की घटना आज पश्चिम-मध्य रेल के महाप्रबंधक सुनील वी. आर्य और वेस्ट-सेन्ट्रल रेलवे एम्पलॉइज यूनियन के बीच हुई पीएनएम बैठक में पूरे जोर-शोर से गूंजी। यूनियन ने कहा कि घटना के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए रेलवे को राज्य सरकार के संपर्क में रहना चाहिए। साल की पहली पीएनएम बैठक में गुलाबगंज की घटना के प्रति अफसोस जाहिर करते हुए जीएम सुनील व्ही आर्य ने बताया कि मृतक कर्मचारी भगवान दास और घायल के उपचार के लिए समुचित दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।

बैठक की शुरूआत में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत कर्मचारी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।  रेलवे का लेखा-जोखा- बैठक के दूसरे चरण में जीएम ने अपनी बात रखी। पहले तो उन्होंने जनवरी 2013 तक रेलवे द्वारा किये गये कार्यो की प्रगति का विवरण प्रस्तुत किया, इसके बाद श्री आर्य ने लेवल क्रॉसिंग गेट पर गेटमैन लगाने, यात्रियों की संख्या, गुड्स अर्निग में पिले साल की तुलना में बढ़ोत्तरी आदि का ब्यौरा दिया।

संघ ने रखीं मांगें- संघ के अध्यक्ष हुसैन बक्श, महासचिव मुकेश गालव ने बैठक में जबलपुर रेल मंडल में मेमोरेंडम का जवाब नहीं दिये जाने, चिकित्सालयों में रेलकर्मियों तथा उनके परिजनों की चिकित्सा सुविधा की कमी को दूर करना, विशेषज्ञ चिकित्सकों की उपलब्धता कराने जैसे मुद्दे उठाए। बैठक में यूनियन के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

गुलाबगंज के घायल कर्मी से मिले संघ अध्यक्ष

दूसरी तरफ गुलाबगंज की घटना में घायल हुए रेल कर्मी संकेत बंसल से मिलने के लिए वेस्ट-सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री अशोक शर्मा भोपाल पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में जाकर घायल से मुलाकात की और स्वास्थ्य सुधार संबंधी जानकारी ली। उन्होंने घायल तथा उसके परिजनों को भरोसा दिलाया कि हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसके पश्चात श्री शर्मा हादसे मेंदिवंगत हुए कर्मचारी भगवान दास के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। इस अवसर पर भोपाल मंडल अध्यक्ष राजेश पांडे समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!