कागजों में बन गई सड़क, कर डाला पेमेंट: विधानसभा में हंगामा तो जारी हो गए नोटिस

shailendra gupta
भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों प्रशासनिक मशीनरी जो कुछ भी कर दे वो कम है। नया नमूना आज विधानसभा में विधायक एदल सिंह कंसाना ने पेश किया। उन्होंने बताया कि चंद्रपुरा से बंडपुरा के बीच जिस सड़क को बनाने के एवज में दो करोड़ का भुगतान हुआ है वो सड़क बनी ही नहीं। जब कंसाना ने हंगामा काटा तो सरकार ने इंजीनियर्स को नोटिस जारी कर दिए।

डकैत दयाराम गड़रिया ने पांच साल पहले मुरैना जिले में पांच गूजरों की हत्या की थी, इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चंद्रपुरा से बंडपुरा के बीच सड़क बनाने का एलान किया था। करीब दो करोड़ चार लाख रुपए की लागत से सड़क का काम शुरू हुआ, सड़क बनी नहीं लेकिन ठेकेदार को करीब दो करोड़ ढाई लाख रुपए का भुगतान भी कर दिया गया। इस मामले में पांच इंजीनियरों को कारण बताओ नोटिस दिए गए हैं। सरकार अब एक माह के अंदर नया टेंडर जारी कर सड़क बनवाएगी।

यह मामला गुरूवार को कांग्रेस विधायक एदल सिंह कंसाना ने ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए उठाया। उनका कहना था कि मंत्री ने मिट्टी और डब्ल्युबीएम कार्य होने की जानकारी दी है, वह सही नहीं है। अगर एक इंच भी डब्ल्युबीएम का काम हुआ हो तो वे विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे। कंसाना ने आरोप लगाया कि यह सीधा कमीशन का कार्यक्रम था, पैसा खा गए। उन्होंने कार्यपालन यंत्री को सस्पेंड करने की मांग की।

मंत्री ने स्वीकार किया कि 90 फीसदी भुगतान हो चुका है। सेवानिवृत्त अधीक्षण यंत्री एसके बीके जैन के अलावा बीके झा, एई गिरीश बंसल, सब इंजीनियर संजय शर्मा को शोकॉज नोटिस दिए गए हैं। जबाव आने के बाद निलंबन या बर्खास्तगी की कार्यवाही की जाएगी। एक माह में जबाव ले लिए जाएंगे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!