राजधानी में अवैध हथियारों का जखीरा खरीद रहे हैं बिल्डर्स

shailendra gupta
भोपाल। नगर निगम से लेकर सीएम तक, पार्षद से लेकर सांसद तक सबको खुश रखने वाले भोपाल से बिल्डर्स अब गैंगस्टर्स बनने जा रहे हैं। पहलवानों को पालने का शगल पुराना हो गया, अब राजधानी के बिल्डर्स खुद हथियारों से लैस होने की प्रोसेस में हैं। इसका खुलासा आज तक हुआ जब कुख्यात बदमाश मुख्तार मलिक के भांजे को पुलिस ने अरेस्ट किया।

जहांगीराबाद पुलिस ने अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त करने वाले हथियार तस्कर उमेर यूसुफ को गिरफ्तार किया है। उमेर राजधानी के कुख्यात बदमाश मुख्तार मलिक का भांजा बताया जा रहा है। इस गैंग में पावर लिफ्टिंग का अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी फैसल खान भी शामिल है। पुलिस ने उमेर के पास से दो पिस्टल व चार कारतूस बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस की पूछताछ में उमेर ने कई बदमाशों को हथियार बेचना कबूल किया है। पूछताछ के बाद दस अन्य खरीदारों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके पास से नौ पिस्टल और दो जिंदा कारतूस जब्त कर लिए हैं।

एसपी साउथ अंशुमान सिंह के मुताबिक जहांगीराबाद पुलिस ने जिंसी स्थित गजाला होटल के सामने से हथियारों की तस्करी करने वाले उमेर यूसुफ को हिरासत में लिया था। उमेर राजधानी के कुख्यात बदमाश मुख्तार मलिक का भांजा है। मुख्तार को पुलिस ने अड़ीबाजी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद से पुलिस उसके गुर्गों की तलाश कर रही थी।

उमेर जिंसी हथियारों की सप्लाई करने आया था। पुलिस को उसके पास दो पिस्टल व चार कारतूस रखे मिले। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने शहर के अन्य लोगों को भी हथियार सप्लाई करने की बात कबूल की।

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने डैनी उर्फ संतोष पाटिल, बलवीर सिंह महावर, दवीर अहमद खान, सुनील यादव, राकेश चौहान, समी खान, हाशिम रजा, फैसल खान, मोहम्मद तारिक और नरेंद्र श्रीवास्तव को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों में सरकारी कर्मचारी के अलावा ज्यादातर प्रॉपर्टी से जुड़ा कारोबार करते हैं।

ये तो एक बानगी मात्र है जो उजागर हो गई। न जाने​ कितने उमर भोपाल से कितने बिल्डर्स को अवैध हथियारों की सप्लाई कर चुके होंगे। पुलिस के हाथ वहां तक कभी नहीं पहुंच पाएंगे। पहुंचेंगे भी कैसे पार्षद से लेकर सांसद तक को खुश कर देने वाले बिल्डर्स....।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!