सिंधिया की उम्मीद: मध्यप्रदेश में एकजुट हो जाएगी कांग्रेस

shailendra gupta
भोपाल। सामान्यत: सिंधिया कोई ऐसा ख्वाब नहीं देखते जो कभी पूरा नहीं हो पाए लेकिन नई पीढ़ी के ज्योतिरादित्य सिंधिया नए तरीके से सामने आए हैं। उन्हें उम्मीद है कि चुनाव डिक्लियर होने से पहले तक मध्यसप्रदेश में कांग्रेस एकजुट हो जाएगी।

केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक न्यूज एजेंसी से खास बातचीत के दौरान कहा, ‘उम्मीद से ही दुनिया चल रही है। मुझे पूरी उम्मीद है कि चुनाव से पहले ये मतभेद खत्म हो जाएंगे।’ नई पीढ़ी के कांग्रेस नेता ने जब नौ मार्च को यह बात कही, तब वह पश्चिम मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल निमाड़ अंचल के लगभग 18 घंटे के मैराथन दौरे पर थे जहां कांग्रेस अपना खोया जनाधार पाने की मुश्किल चुनौती का सामना कर रही है।

इस दौरे में सिंधिया के काफिले में करीब 20 कांग्रेस विधायक और पार्टी के तीन सांसद शामिल थे। केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश में कांग्रेस के भीतरी मतभेदों को लेकर किये गये सवाल पर कहा, ‘मैं चाहता हूं कि ये तमाम मतभेद खत्म होने चाहिये। लेकिन ये मतभेद तभी खत्म हो पायेंगे, जब हम साफ दिल से और सबके साथ संवाद बनाकर कार्य करें। उन्होंने जोर देकर कहा, ‘प्रदेश में कांग्रेस का आम कार्यकर्ता चाहता है कि छल-कपट की राजनीति बंद हो और सच्चाई के साथ उसका सम्मान किया जाये।

अपनी लगातार बढ़ती सक्रियता और प्रभाव के कारण सूबे में कांग्रेस के नये झंडाबरदार के रूप में देखे जा रहे सिंधिया हालांकि बहुत पहले ही कह चुके हैं कि अगला विधानसभा चुनाव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया की अगुवाई में ही लड़ा जायेगा। फिर भी राज्य में कांग्रेस के भीतर नेतृत्व परिवर्तन का मुद्दा वक्त-बेवक्त सिर उठाता रहा है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!