लो राजनाथ सिंह से भी हो गई सेटिंग

shailendra gupta
भोपाल (उपदेश अवस्थी)। राजनाथ सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही राजनैतिक पंडितों ने कयास लगाना शुरू कर दिए थे कि अब शिवराज सिंह चौहान के अलावा भी एक लॉबी मध्यप्रदेश में तैयार हो जाएगी परंतु शिवराज सिंह चौहान के मैनेजर्स के बेजोड़ मैनेजमेंट ने वो कर दिखाया जो राजनैतिक गलियारों में आसान नहीं माना जा रहा था। राजनाथ सिंह, सीएम को जन्मदिन की बधाई देने उनके निवास पर पहुंचे।

नईदिल्ली में हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में मोदी का भरपूर गुणगान हुआ परंतु शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी मौजूदगी को कमतर नहीं रहने दिया। उन्होंने न केवल मध्यप्रदेश में किए गए विकास कार्यों को गुजरात के मुकाबिल साबित किया परंतु लालकृष्ण आडवाणी सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं का मन भी मोह लिया।

मनमोहिनी भाषणकला में माहिर शिवराज सिंह चौहान की तारीफ के लिए लालकृष्ण आडवाणी पर कोई शब्द नहीं थे। अंतत: उन्होंने कह ही दिया कि शिवराज सिंह चौहान में उन्हें अटलजी की छवि दिखाई देती है। भाजपा में यह सम्मान, किसी भी सबसे बड़े अवार्ड से बहुत ज्यादा है। बातों बातों में शिवराज सिंह चौहान, अपने अटलजी के विकल्प प्रमाणित हो गए।

राजनाथ सिंह के अध्यक्ष बनते ही उन्हें मैनेज करने में मैनेजर्स जुट गए थे और अंतत: राजनाथ सिंह भी शिवराज सिंह के कायल हो गए। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के यहां जाने का कार्यक्रम ही कुछ इस तरह तय किया कि शिवराज सिंह को शुभकामनाएं भी दे सकें। राजनाथ सिंह, उनके निवास पर गए और शुभकामनाएं दीं।

शेष शुभ

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!