महाशिवरात्रि: गुफा मंदिर के आयोजन में सीएम सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे

shailendra gupta
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी झुग्गी झोपडी के प्रदेश संयोजक चेतन सिंह ने बताया कि महाशिवरात्रि के अवसर पर गुफा मंदिर में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपरिवार उपस्थित रहेंगे साथ ही के पार्टी के वरिष्ठ नेता भी आयोजन में शामिल होंगे।

चेतन सिंह ने बताया कि दो दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की शुरूआत आज से प्रारंभ हो चुकी है। आज रात्रि 12 बजे से महारूद्र अभिषेक प्रारंभ होगा जो कि प्रातः मंगल बेला तक चलेगा। तत्पष्चात 10 मार्च को मंदिर परिसर में सुंदरकांड, गौमाता पूजन एवं महाभोग का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर परिसर में 11 फीट शिव प्रतिमा की स्थापना प्रातः 10 बजे होगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन, वरिष्ठ मंत्री बाबूलाल गौर, उमाशंकर गुप्ता, सुरेन्द्रनाथ सिंह सहित वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में भण्डारे का आयोजन किया गया है।

महाशिवरात्रि हमारी संस्कृति में आनंदवादी परंपरा की वाहक: नरेन्द्रसिंह तोमर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन ने महाशिवरात्रि पर्व पर जन-जन की खुशहाली, समृद्धि और स्वास्थ्यप्रद जीवन की कामना करते हुए कहा कि महाशिवरात्रि पर्व लोकमंगल का प्रतीक है। शिवजी को महादेव के रूप में संबोधित करने के पीछे उनकी लोकमंगल की विराट कल्पना है। शिव-चरित्र मानव जीवन की सफलता के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये आस्था और विष्वास को फलीभूत करते है।

भौतिक प्रगति के युग में जहां प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है युवाओं में हताशा, संताप, अवसाद का ज्वार आ रहा है। शिवजी इनसे मुक्ति का सहज ही वरदान देते है। यही कारण है कि महाशिवरात्रि हमारी संस्कृति में आनंदवादी परम्परा को आगे बढ़ाती है।


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!