शिवराज सरकार और बीमा कंपनी के खिलाफ किसानों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन

shailendra gupta
सिवनी मालवा। होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा तहसील के ओला पीडि़त किसान अपनी मांगे मनवाने के लिए अनेक जतन कर रहे है और भाजपा के मंत्रीजी अपने कार्यकर्ताओ के साथ जश्र मना रहे हैं। तहसील के पीडित किसान मुआवजा राशि और बीमा राशि के लिए धराना प्रदर्शन कर रहे है परन्तु उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

किसान अपनी फसल बर्बाद होने से परेशान है. औला पीडित किसानों ने वताया कि सरकार में बैठे जनप्रतिनिधी जश्न मना रहे है और हम परेशान हो रहे है किसान बीमा राशि एवं मुआवजा दिलाने की मांग सहित अनेक मांगों को लेकर तहसील कार्यालय के सामने अनेक गांव के किसान धरना प्रदर्शन कर रहे है परन्तु उनकी सुनने वाला कोई नही है. किसान नेता कमलसिंह रधुवंशी एवं अरविन्द्र सौहरोत, मुकेश रधुबंशी के नेतृत्व में वीमा कम्पनी का पुतला दहन किया गया इसके एक दिन पूर्व किसानों ने शिवराज सरकार के खिलाफ अर्धनग्न प्रदर्शन किया.


किसानों ने बताया कि मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में अन्तर है. शिव की सरकार और बीमा कम्पनी दोनों मिलकर किसानों का पैसा खा रहे है. शिवराज की सरकार ने 9 बर्षो में भी किसानों के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि बीमा राशि की प्रीमियम प्रतिबर्ष बीमा कम्पनी काटती है और क्लेम देने में आनाकानी करती है सरकार शीध ही बीमा राशि किसानों के ऋण खातों में जमा कराए और किसानों के कर्ज मांफ किए जाए।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!