सरपंचों से पंगा लेने वाले सचिवों का होगा ट्रांसफर: विधानसभा में पंचायत मंत्री ने कहा

shailendra gupta
भोपाल। सरपच-सचिवों के बीच जितना प्रेम होता है उतना ही विवाद भी। हालात यह होते हैं कि दोनों के बीच विवाद कई बार बड़े बड़ों को परेशानी में डाल देता है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने इस मामले में सरपंचों को फेवर दिया है। उन्होंने विधानसभा में कहा कि ऐसे सचिवों का ट्रांसफर कर दिया जाएगा जो सरपंचों की गुडबुक में नहीं होंगे।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने मंगलवार को विधानसभा में एलान किया कि ऐसे पंचायत सचिवों का तबादला किया जाएगा जिनका सरपंचों से समन्वय नहीं है या विवाद है। उन्होंने कांग्रेस विधायक ब्रजेंद्र सिंह राठौर की ध्यानाकर्षण सूचना के जबाव और पूरक प्रश्रों के उत्तर में यह घोषणा की। राठौर ने टीकमगढ़ जिले की कतारपुरा पंचायत की सरपंच और सचिव के बीच के विवाद का मामला उठाया था।

31 मार्च तक नहीं बनी सड़क तो नया टेंडर

भार्गव ने भाजपा विधायक संतोष जोशी की ध्यानाकर्षण सूचना और पूरक प्रश्रों के उत्तर में आश्वासन दिया कि सुसनेर क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क की मरम्मत का काम ठेकेदार ने 31 मार्च तक पूरा नहीं किया तो नया टेंडर जारी कर बारिश से पहले काम पूरा करा दिया जाएगा।

विधायक का कहना था कि ठेकेदार ने तीन साल में काम पूरा नहीं किया। जब भी दबाव आता है, वह चार पांच मजदूर लगाकर का शुरू करने का दिखावा करता है। विधानसभा उपाध्यक्ष हरवंश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री सड़कों की मरम्मत के मामले में पूरे प्रदेश में ऐसी ही स्थिति है। मंत्री ने बताया कि पहले चरण की सड़कों को 10 साल हो चुके हैं। योजना में मेंटेनेंस का जिम्मा पांच साल का ही है। विभाग मंडी शुल्क मद से मेंटनेंस करवा रहा है।

अवंति सूत मिल फिर चालू करेंगे

एक अन्य ध्यानाकर्षण सूचना के जवाब में उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपा विधायक हितेंद्र सिंह सोलंकी को आश्वासन दिया कि सनावद स्थित अवंति सूत मिल को फिर से शुरू करने के संबंध में सभी संबंधित मामलों पर वर्कर्स समिति, अधिकारियों और विधायक की बैठक बुलाई जाएगी। विजयवर्गीय ने बताया कि इस मिल को फिर से शुरू करने के लिए नई मशीनें लगाई जा रही हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!