संविदा शिक्षक भर्ती: व्यापम की पात्रता परीक्षा रिजल्ट को लेकर हंगामा

shailendra gupta
भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने दिसंबर में डिप्लोमा इन एजुकेशन (डीएड) की परीक्षा आयोजित की थी पर रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया है। इसलिए संविदा शिक्षक वर्ग-3 की भर्ती के लिए हमसे शपथ-पत्र लेकर हमें प्रक्रिया के लिए सत्यापन का मौका दिया जाए। इस दौरान परीक्षार्थियों ने माशिमं पर रविवार को भी प्रदर्शन किया।

इस तरह की मांग उन परीक्षार्थियों की है जिन्होंने दिसंबर 2011 में डीएड की परीक्षा दी थी। उनका कहना है कि वे व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) की संविदा शिक्षक वर्ग-3 की परीक्षा पास कर चुके हैं। इसके बाद भी रिजल्ट घोषित न होने के कारण वर्ग-3 की नौकरी के लिए सत्यापन नहीं करवा पा रहे हैं।

कुछ परीक्षार्थियों का तो यह तक दावा है कि व्यापमं की पात्रता परीक्षा में वे मेरिट में हैं। इसके बाद भी सत्यापन प्रक्रिया से वंचित रखा जाना उचित नहीं है।

माशिमं के सचिव संतोष मिश्र से जब इस मामले में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि इन परीक्षार्थियों का वर्तमान में चल रही सत्यापन प्रक्रिया से कोई संबंध नहीं है। जिन लोगों ने जनवरी 2011 में डीएड कंप्लीट कर लिया था, उन्हें ही सत्यापन प्रक्रिया में हिस्सा लेने दिया जा रहा है। स्कूल शिक्षा विभाग इस बारे में निर्देश भी जारी कर रहा है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!