जेल में बंद विधायक के हत्यारोपी ने फिर कर लिया सरकारी जमीन पर अतिक्रमण

shailendra gupta
भोपाल। कांग्रेस विधायक माखनलाल की हत्या के आरोप में बंद एक आरोपी ने जेल में रहते हुए ही दूसरी बार सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर लिया और खुलेआम खेती कर रहा है। इससे पूर्व 2010 में सरकार ने उसका अतिक्रमण हटाया था।

कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने विधानसभा में आरोप लगाया कि कांग्रेस विधायक माखनलाल के हत्यारे अतिक्रमणकारी को सरकार का संरक्षण है। डॉ. सिंह ने कहा कि यह शख्स जेल में बंद है, इसके बावजूद सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर खेती भी जारी है।

जबकि मंत्री तीन साल पहले इसी सदन में पांच हजार रुपए जुर्माना वसूलने और अतिक्रमण हटाने की घोषणा की थी। राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने अतिक्रमण हटा दिया जाएगा और अतिक्रामक को सिविल जेल की सजा भी दी जाएगी। यह कार्रवाई एक माह के भीतर होगी।

डॉ. सिंह ने प्रश्नकाल में यह मामला उठाया था। उन्होंने बताया कि भिंड जिले के गोहद, ग्राम गोहदी और सिरसौदा में बेशकीमती सरकारी जमीन पर अतिक्रमण है। उन्होंने कहा कि सदन में घोषणा के बावजूद जुर्माना न वसूला जाना और अतिक्रमण जारी रहना क्या दर्शाता है? अतिक्रामक ताकतवर क्यों है? कौन है? मंत्री ने बताया कि 15.22 हेक्टेयर जमीन से अतिक्रमण 2010 में हटा दिया गया था।

दो खसरों पर फिर अतिक्रमण हुआ है, जिसे हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अतिक्रामक का नाम इस समय उनके पास नहीं है। अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी ने कहा कि नाम में क्या दिलचस्पी है? क्या भाजपा का है? ढूंढ ढूंढ कर लाओ। या फिर कांग्रेस का है, दूसरे गुट का होगा।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!