कुश्ती खिलाड़ियों के समर्थन में उतरे विश्वास

shailendra gupta
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता, विधायक विश्वास सारंग ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक-2020 खेलों की सूची मे से कुश्ती स्पर्धा को बाहर निकाल दिये जाने पर चिंता व्यक्त की है और राष्ट्रीय ओलंपिक समिति तथा भारत सरकार से आग्रह किया है कि वह अपने स्तर पर प्रयास कर कुश्ती को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक-2020 खेलों में शामिल कराये।

विश्वास सारंग ने केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अजय माकन को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे भारतीय पहलवान सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त की भावनाओं का सम्मान करते हुए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति से कुश्ती को खेल सूची में शामिल करने का आग्रह करे। सुशील कुमार और योगेष्वर दत्त ने कुष्ती को खेल सूची से बाहर किये जाने के निर्णय के विरोध में अपने पदक लौटाने का फैसला किया है।

उन्होनें कहा कि भारतीय खेल को ओलंपिक से बाहर किए जाने पर केन्द्र सरकार का मौन रहना आश्चर्यजनक है। केन्द्र सरकार को चाहिए कि भारतीय खेलों को विष्व में उचित स्थान मिले इस हेतु उसे आवश्यक पहल करनी चाहिए। ओलंपिक समिति की अगली बैठक आगामी मई माह में होने जा रही है। इस बैठक में में मतदान कराके कुश्ती को पुनः खेलों में शामिल कराया जा सकता है। इसमें भारतीय ओलंपिक समिति और केन्द्रीय खेल मंत्रालय की पहल निर्णायक हो सकती है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!