अदालत से लौटे तो नशे में झूम रहे थे कैदी

shailendra gupta
छतरपुर/ बुधवार को न्यायालय पेशी पर गए कैदी शाम को जेल वापस नशे की हालत में टुन्न होकर पहुंचे। 6 कैदियों को नशे में झूमते देख जेलर ने उनका न केवल मेडीकल चैकअप कराया बल्कि मामला जांच के लिए पुलिस को सौंप दिया।

प्राप्त जानकारी  के अनुसार बुधवार को सुबह 10  बजे जिला न्यायालय पेशी के लिए 29 कैदी जेल से पुलिस गार्ड के साथ  भेजे गए। शाम 6 बजे जब कैदी वाहन जेल पहुंचा तो गेट के अंदर 6 कैदी लडख़ड़ाते हुए जैसे ही पहुंचे जेलर एम एल सोलंकी ने तत्काल अपने स्तर पर जांच पड़ताल की। जब कैदी अंकुर मिश्रा, मुन्ना पठान, निहाल वेग, अखिलेश, सुनील पाठक, पप्पू चौरसिया की आवाज पूछताछ में लडख़ड़ाने लगी तो आनन फानन में इसे गंभीर अपराध मानते हुए जेलर ने पुलिस कस्टडी में देर रात जिला चिकित्सालय में मेडीकल परीक्षण कराया। इस घटना से जहां जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया वहीं कैदियों के वाहन में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। एएसआई नन्नें लाल ठाकुर और अन्य पुलिस कर्मियों से जेलर तथा आरआई ने अलग अलग अपने स्तर पर पूछताछ की।

डिप्टी जेलर पर लगे आरोप

कैदी अंकुर मिश्रा, मुन्ना पठान ने डिप्टी जेलर नीरज यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कैदियों का आरोप है कि जेल में सुविधा शुल्क देने पर वह सभी चीजें मुहैया हो जाती हैं जो गैरकानूनी हैं। कैदी अंकुर का आरोप यह भी है कि डिप्टी जेलर ने सुविधा शुल्क लेकर कोल्डड्रिंक्स की बोतल में शराब पिलाई थी। कैदियों ने पुलिस को दिए बयान में जेल की अव्यवस्थाओं का खुलासा करते हुए आरोप लगाया कि सुरक्षा गार्ड और डिप्टी जेलर यादव की मुराद पूरी करने पर नशे का सामान और मोबाइल आसानी से मुहैया हो जाता है।  वहीं डिप्टी जेलर ने सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि जेल के बाहर पुलिस की सुरक्षा में कैदियों ने एल्कोहल लिया है। कैदी के आरोपों में कोई दम नहंी हैं।

इनका कहना है
जेलर एमएल सोलंकी का कहना है कि सुबह कैदी  जिला न्यायालय पेशी पर गए थे। न्यायालय परिसर के लोकअप में 6 कैदियों ने कोल्डड्रिंक्स के साथ शराब पी ली। यह शराब उन्हें लोकअप की पिछली खिड़की से कैदियों के परिचितों या परिजनों के द्वारा पहुंचाए जाने की संभावना है। कैदियों की सुरक्षा में लगातार लापरवाही की जा रही है। जिससे जेल की सुरक्षा पर संकट मंडराने लगा है।

एसपी शियास का कहना है कि जेलर की शिकायत पर 6 कैदियों का मेडीकल परीक्षण  करवाया गया है। मामले की  जांच करवाई जा रही है। दोषियों  पर जांच के बाद कार्यवाही तय की जाएगी।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!