स्टूडेंट्स को बिना सूचना यूनिवर्सिटी ने बढ़ा दी एग्जाम डेट, हंगामा, पथराव, तोड़फोड़

shailendra gupta
जबलपुर/ रादुविवि द्वारा स्थगित की गईं सेमेस्टर परीक्षाओं और अव्यवस्थाओं से आक्रोशित हुए छात्रों ने विवि के कई विभागों में सुबह पत्थरों की बौछार कर दी। छात्रों द्वारा लगातार बरसाए जा रहे पत्थरों के कारण कई विभागों सहित परीक्षा हॉल के कांच टूट गये और कार्यालय में रखे सामान को भी नुकसान पहुंचा।

शनिवार को एलएलबी प्रथम सेमेस्टर का अंतिम प्रश्न पत्र था, लेकिन विवि द्वारा सभी सेमेस्टर को परीक्षाओं को दो दिन पूर्व ही स्थगित कर दिया गया था, पर उसकी जानकारी छात्रों को नहीं मिली और वे परीक्षा देने विवि पहुंच गये, लेकिन उन्हें वहां भी कोई जानकारी देने के लिये प्रशासनिक अधिकारी\या केन्द्राध्यक्ष उपस्थित नहीं था।

छात्रों को जब पता चला कि सारी परीक्षाएं आगामी तिथि तक स्थगित कर दी गई हैं तो उन्होंने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान कई छात्रों ने परीक्षा हॉल, एमसीए विभाग, पत्रकारिता विभाग सहित अन्य विभागों में पथराव किया, जिससें खिड़कियों, बालकनी में लगे कांच टूट गए।

पत्रकारिता, एमसीए विभाग में अधिक क्षति- परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा स्थगित होने पर सबसे पहले विक्रम साराभाई परीक्षा हॉल के सामने स्थित एमसीए विभाग में पत्थर बरसाए गए और उसके बाद परीक्षा हॉल के पीछे स्थित पत्रकारिता विभाग के नये भवन को भी उन्होंने नहीं छोड़ा। पथराव में एमसीए विभाग में दरवाजों-खिड़कियों के कांच टूट गए। वहीं पत्रकारिता भवन में दूसरी मंजिल के कारीडोर में लगे कांचों को छात्रों ने पत्थरों से चकनाचूर कर दिया। पत्रकारिता विभाग के एचओडी द्वारा इसकी शिकायत प्रभारी कुलपति से कर दी गई है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!