Hotel Roopali में मिला सड़ा हुआ पनीर, बदबू मारती ग्रेवी

shailendra gupta
भोपाल। जबलपुर में नगर निगम के स्वास्थ्य अमले ने होटलों की आकस्मिक जांच की तो कई चौंकाने और दिल को हिलाने वाले तथ्य सामने आए। चमक-दमक वाली रूपाली होटल के अंदर का सीन डराने वाला था। यहां सड़ा पनीर पाया गया, जिसे जल्द ही परोस दिया जाता। वहीं वसंता होटल में तीन दिन पुरानी चटनी परोसी जा रही थी और न्यू इंडिया होटल के तो हाल ही बुरे थे।

यहां खाने की हर सामग्री कई दिनों पुरानी थी। नगर निगम की मु य स्वच्छता निरीक्षक लक्ष्मी राज ने बताया कि आज निगमायु त एनबीएस राजपूत के निर्देश पर सिविक सेंटर और ज्योति सिनेमा के पास कार्रवाई की गई। सबसे पहले रूपाली की जांच हुई तो वहां सड़ा हुआ पनीर मिला और ग्रेवी बनाकर रखी गई थी, जिसमें से बदबू आ रही थी। मि सवेज बनाकर रखा गया था, जिसे ग्राहकों को परोसा जा रहा था, वह भी सड़ा हुआ था, टमाटर की सड़ी ग्रेवी भी मिली इन सामग्रियों को तत्काल ही फिकवा दिया गया।

न्यू इंडिया होटल में सड़ा चावल, सड़ी हुई मटर की स जी मिली, संचालक का कहना था कि वह खाना कर्मियों के लिए है, इस पर निगम अधिकारियों ने कहा कि जो लोग खाने की स्थिति देख रहे हैं, वे भला कैसे उसे खा लेंगे।

इसके बाद सिविक सेंटर में वसंता होटल पर भी जांच की गई तो वहां भी सड़ी हुई तीन दिनों पुरानी लहसुन की चटनी मिली, साफ-सफाई की भी कमी थी। तत्काल ही तीनों होटलों के चालान बनाए गये और जल्द ही साफ-सफाई बरतने के निर्देश दिये गये। कार्रवाई के दौरान स्वास्थ्य निरीक्षक अजय रावत, धर्मेन्द्र राज आदि उपस्थित थे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!