कसता जा रहा है Maharishi Mahesh Yogi Uni के कुलाधिपति पर शिकंजा

shailendra gupta
भोपाल। महर्षि महेश योगी के भतीजे एवं यूनिवर्सिटी की कुलाधिपति गिरीश वर्मा के खिलाफ लगे महिला शोषण के आरोप के मामले में गिरीश वर्मा लगातार घिरते जा रहे हैं। उन्होंने अपने समर्थन में अपनी यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों को पेश किया परंतु यह जबावी हमला नाकाम रहा। राज्यपाल ने भी इस मामले की रिपोर्ट महिला आयोग से मांगी है।

महर्षि महेश योगी के भतीजे गिरीश वर्मा पर लगे आरोप को संस्थान के पदाधिकारियों ने मनगढ़ंत बताया था। पिछले दिनों हुई एक पत्रकार वार्ता में महर्षि महेश योगी वैदिक विवि के कुलपति प्रो. भुवनेश शर्मा, महर्षि इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के डायरेक्टर टीपीएस कांडा, महर्षि विद्या मंदिर के कार्मिक एवं प्रशासनिक उप निदेशक यतीश सक्सेना और महर्षि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी प्राइवेट लि. के निदेशक वीएन गोस्वामी ने संयुक्त रूप से बताया था कि जिस शिक्षिका ने श्री वर्मा पर आरोप लगाए हैं, उसके पति राजेश शर्मा ने संस्थान को ब्लैकमेल करने की कोशिश की थी। यही नहीं, उन्होंने संस्थान से मकान बनाने के लिए रुपयों की मांग भी की थी। संस्थान ने जब रुपए देने से मना कर दिया तो शर्मा ने अपनी पत्नी का सहारा लिया।

रेणुरानी की जारी की गिरीश वर्मा की तस्वीर


रेणुरानी शर्मा के पति राजेश शर्मा ने गिरीश वर्मा की कुछ तस्वीरें जारी कर बताया है कि गिरीश वर्मा ब्रह्मचारी नहीं बल्कि महिलाओं के शौकीन है। वे न केवल महिलाओं के साथ बाहर आते-जाते हैं बल्कि बड़े-बड़े होटल्स में रुकते भी है। शिकायत में कहा गया है कि वर्मा किसी भी टूर पर जाते तो उनके पति पर दबाव बनाते कि वे पत्नी को भी साथ लेकर आएं। मना करने पर वे उन्हें नौकरी से निकाल देने की धमकी देते थे। मजबूरन मुझे साथ जाना पड़ता था। वे हमेशा फाइव स्टार होटल में रुकते और पति को किसी न किसी काम से बाहर भेज देते थे, फिर उनके कमरे में आकर उनका शोषण करते थे।

राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट

महर्षि महेश योगी वैदिक विश्वविद्यालय के कुलाधिपति व महर्षि शिक्षण संस्थान के सचिव गिरीश वर्मा पर लगाए गए यौन शोषण के आरोपों को राज्यपाल रामनरेश यादव ने गंभीरता से लिया है। राज्यपाल ने राज्य महिला आयोग और डीजीपी को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

बेटियों ने कहा: हमें गिरीश वर्मा से बचाओ


राजेश शर्मा के परिवार पर मंडराते हुए खतरे को देखते हुए उनकी बेटियों ने लोगों एवं प्रशासन से उनके परिवार को बचाने का अनुरोध किया है। हाथों में सेव अस फ्रॉम गिरीश वर्मा हरास्मेंट का बैनर लिए ये बच्चें रेणुरानी शर्मा के हैं।


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!