मुन्ना की जीत के लिए शिवराज की कसरत

shailendra gupta
ग्वालियर। भाजपा के संसदीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान एवं प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर लोकसभा उम्मीदवार ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुये कहा कि चुनाव जीत के लक्ष्य को लेकर मैदान में उतरे हैं।
नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने पार्टी को दूरदर्शी कल्पना शील और संकल्पित नेतृत्व दिया था। जिसकी देश विदेश में सराहना हुई। विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिये लोकसभा चुनाव में श्री नरेन्द्रसिंह मोदी के हाथ मजबूत करना हैं, 2003, 2008, 2013 में विधानसभा चुनाव में भाजपा को कार्यकर्ताओं ने विजय दिलाई है। 

उसी प्रतिबद्धता के साथ कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में प्रांणपण से जुटकर 29 कमलों की माला श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व को समर्पित करेंगे, जिससे पार्टी का मिशन 272$ सफल होगा। म.प्र. का सौभाग्य है कि शिवराजसिंह जैसा संवेदनशील मुख्यमंत्री प्रदेश को मिला है। मुख्यमंत्री ने भी कार्यकर्ताओं को जोश से काम करने के लिये कहा। भाजपा के सम्मेलन में जीआईटीसी काॅलेज की छात्राएं कमल छाप केशरिया रंग की साड़ी पहने अलग ही दिख रही थीं। चेम्बर के अध्यक्ष विष्णु गर्ग मामा जी की मंच पर उपस्थिति चर्चा में रही। बीरेन्द्र सिंह रघुवंशी भाजपा में शामिल होने के बाद एक कोने में बैठे नजर आये, वहीं मुरैना से चुनाव लड़ रहे अनूप मिश्रा मंच से खूब गरजे और बोले अन्ना-मुन्ना की जोड़ी तो हमेशा साथ रहेगी। अन्ना बोले मुझे हरा दिया अब ऐसी गलती मत करना। विधायक एवं पूर्व गृह राज्य मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने भी संबांधित किया।

यशोधरा ने पवैया पर किया कटाक्ष

ग्वालियर। प्रदेश की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने चुनाव के दौरान सामंतबाद के बहाने सिंधिया परिवार पर निशाना साधने वाले पार्टी नेताओं पर फूलबाग में भाजपा के संसदीय कार्यकर्ता सम्मेलन के मंच से बिना किसी का नाम लिये, कहा कि वीरांगना की जमींन की माटी लेकर शिवपुरी चुनाव लड़ने वाले आखिर उस महानदेवी राजमाता विजयाराजे सिंधिया को क्यों भूल जाते हैं, जिन्होंने भाजपा को अपना तन-मन-धन समर्पित किया था। राजमाता की छत्री से माटी ले जाते तो बात ही कुछ और होती। यशोधरा ने कहा तब टाटा बिरला नहीं हुआ करते थे। श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि भाजपा को इस मुकाम तक पहुंचाने में राजमाता और एनके शेजवलकर और उन जैसे तमाम नेताओं को भी याद रखें। यशोधरा की मंच पर से नाराजी भरी टिप्पणी सुनकर मंच पर बैठे मुख्यमंत्री व नरेन्द्र सिंह तथा अन्य नेतागण सकते में आ गये। राज्य सरकार की कैबिनेट मंत्री ने शिवपुरी के कांग्रेस नेता बीरेन्द्र रघुवंशी की भाजपा में वापिसी पर भी नाराजगी व्यक्त की। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह को इस स्थिति को संभालने के लिये दोनों को नसीहत देनी पड़ी कि जनता के बीच इस तरह से नहीं जाया जाता। उन्होंने कहा कि जनता के बीच पैर में चक्कर, मुंह में शक्कर, दिल में आग, और दिमाग शांत कर जायें, मीठा बोलने में कोई हर्ज नहीं हैं, कई बार कई लोग कहते हैं कि हमें तो सच बोलने की आदत है और ऐसा बोल जाते हैं कि कार्यकर्ता ही भाग जाते हैं, इसलिये मीठा बोलें दिमाग को ठंडा रखें क्योंकि गर्म दिमाग से काम बिगड़ जाता है। पवैया पर कटाक्ष होते ही पवैया समर्थकों ने नारेबाजी भी की और पवैया उठकर चले गये।

मुन्ना को रिकाॅर्ड जीत दिलाने में कसर मत छोड़ना: मुख्यमंत्री

ग्वालियर। फूलबाग मैदान पर भाजपा के संसदीय क्षेत्र कार्यकर्ता सम्मेलन के मंच पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने कहा कि ग्वालियर में नरेन्द्र सिंह तोमर की ऐसी जीत होना चाहिए, जिसे पूरा देश देखे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अव्हान किया कि मुन्ना को सर्वाधिक वोटों से जिताने में कसर बांकि मत छोड़ना उन्होंने अंचल में चारों सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया। सीएम ने यह भी कहा कि नरेन्द्रसिंह तो अंगूठी में नगीना हैं, हमने इस बार इन्हें ग्वालियर सीट से मैदान में उतारा है, क्योंकि हमारे पास इनसे बेहतर उम्मीदवार नहीं था। सीएम ने कहा कि गाड़ी कभी एक पहिया पर नहीं चलती, इसमें दूसरा पहिया भी लगाना होगा। प्रदेश में विकास की गाड़ी तो तेजी से दौड़ रही है, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने इस गाड़ी का एक पहिया अपनी भेदभाव पूर्ण नीतियों से निकाल रखा है। अब समय आ गया है कि आप कांग्रेस को केन्द्र से बिदा करें, मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी पीएम बनेंगे तो हम मिलकर एक और एक ग्यारह होंगे। भाजपा के मिशन की याद दिलाते हुये, उन्होंने जनता जनार्दन से आशीर्वाद मांगा। ग्वालियर से उम्मीदवार नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि जनता ने भाजपा के प्रति विधानसभा चुनाव में जिस तरह से विश्वास जताया है, उसी तरह का सहयोग लोकसभा में मिलना चाहिए, मैं भरोसा दिलाता हूं कि आपका विश्वास कभी टूटने नहीं दूंगा। क्षेत्र में कील भी गिरेगी तो उसकी आबाज संसद में सुनाई देगी।

जिले के बाहर दुग्ध परिवहन विक्रय प्रतिबंधित

ग्वालियर। कलेक्टर पी नरहरि के साथ दूधियों की बैठक में दूध सप्लाई करने पर सहमति बन गई है। कलेक्टर ने चुनावी माहौल का हबाला देते हुये शहर में सप्लाई शुरू करने के लिये दूधियों को समझाया, इस पर वे मान भी गये। अब 40 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से दूधियों ने दूध बेचने की बात कही। वहीं कलेक्टर का कहना था कि दूध के रेट में 2 रू. लीटर की वृद्धि कर लें, इससे अधिक की अनुमति नहीं दी जायेगी। कलेक्टर ने एक साथ रेट न बढ़ाने की बात कही ताकि जनता परेशान न हो। साथ ही जिले के बाहर दूध सप्लाई करने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश भी जारी कर दिया। जिले से बाहर दूध जाने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जायेगा।

पीएमटी फर्जीवाड़ा: एसटीएफ ने डाॅ0 को उठाया

ग्वालियर। पीएमटी फर्जीवाड़े में शामिल बीएल मेडीकल सेंटर के संचालक डाॅक्टर सुरेश चन्द्र गुप्ता को एसटीएफ ने अपने पुत्र सिद्धार्थ को लाखों रूपये देकर पास कराने के आरोप में गिरफ्तार कर मुरैना कोतवाली ले गये, वहां उनके अभिभाषक संदीप शर्मा ने अग्रिम जमानत के कागज दिखाये जहां पर उन्हें छोड़ दिया गया। भारत सिंह सब इंस्पेक्टर एसटीएफ ने इसकी पुष्टि की। डाॅ0 गुप्ता शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी व भाजपा नेता लालिता प्रसाद गुप्ता के पुत्र एवं जिला मलेरिया अधिकारी डाॅ0 गिर्राज गुप्ता के बड़े भाई हैं, एसटीएफ के अनुसार लाखों रूपये देकर फर्जीवाड़े के सहारे अपने पुत्र सिद्धार्थ को पीएमटी में पास कराया था। नाम आते ही सिद्धार्थ भाग गया है।

अन्तर्राजीय बस स्टेंड: दबंगई से यात्री परेशान

ग्वालियर। नगर के एक मात्र अन्तर्राजीय बस स्टेंड पर दबंग बस मालिकों का कब्जा होने से यात्री परेशान हैं, ये लोग रात्रि में सरकारी बस स्टेंड में जबरन बस खड़ी करते हैं और यात्रियों से बदतमीजी करते हैं, प्रायवेट बस आॅपरेटर निगम के हवाले बस स्टेंड को व्यक्तिगत रूप से उपयोग करते हैं तथा शौचालय को पैड कर दिये जाने से मजबूर गरीब यात्री परेशान होते हैं, व खुले में गंदगी फैलाते हैं, जिससे बदबू फैलती है, गुंडागर्दी के बल पर प्रायवेट बस आॅपरेटर बाहरी बसों के ड्रायवरों को धमकाते हैं। इस मामले में हरियाणा रोड़वेज के मुख्य प्रबंधक ने पुलिस अधीक्षीक संतोष सिंह से पत्र लिखकर शिकायत की है। रात्रि में मजदूर यात्रियों की महिलाओं से छेड़खानी और सामान लूटना आम बात है, पुलिस चैकी पर इनकी कोई सुनवाई नहीं की जाती नियमानुसार 100 रू. रात्रि में बस रखने का लगता है, लेकिन निजी बस आॅपरेटर निगम को पैसा नहीं देते, राजस्थान और हरियाणा की सरकारी बसों को जल्दी चलता कर दिया जाता है, उसमें यात्रियों को बैठने पर भी निजी बस आॅपरेटर झगड़ा करते हैं। म.प्र. की सरकारी बसें बंद होने से यात्री बेहद परेशान हैं, निजी बस मालिक यात्रियों की लूट कर रहे हैं।

दूसरे प्रदेश के गुंडों की प्रदेश में दस्तक, पुलिस अलर्ट

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव में पुलिस प्रशासन द्वारा दर्जनों गुंडों पर एनएसए लगाने के बाद भी खूफिया रिपोर्ट में नजदीकी राज्यों से गुंडों के ग्वालियर आने की खबरें मिलने से पुलिस विभाग में हलचल मची हुई है।

उत्तर प्रदेश से 25 हजार के इनामी हरेन्द्र राणा की शहर में चुनाव से पहले लोकेशन पुलिस के लिये सिरदर्द साबित हो रही है। ग्वालियर ग्रामीण एवं मुरैना के इलाकों में लोकसभा चुनाव में बाहरी गुंडों जो हाथरस अलीगढ़, मेरठ दिल्ली से आ सकते हैं पर भी पुलिस की नजर है, ग्वालियर का महाराजपुरा, जलालपुर, पुरानी छावनी इलाका पुलिस की नजर में हैं, शहर में बदमाश विनोद राणा गंेग के सदस्यों की मौजूदगी, हरेन्द्र, विनेश व बालकदास ढीमर डकैत के मूवमेंट पर भी पुलिस की नजर है। पुलिस अधिकारी इन सब स्थितियों पर बारीकी से नजर रखकर अपना मुखबिर तंत्र तैयार कर रहे हैं।

दो चिटफंडी सहित पाँच बदमाशों पर इनाम घोषित

ग्वालियर। थाटीपुर थाने में दर्ज मामले में गैर बैंकिंग कंपनी बीएनपी लिमिटेड के डायरेक्टर राघवेन्द्र सिंह नरवरिया पर एसपी संतोष कुमार सिंह ने 2000 रूपये का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा पांच अन्य बदमाशों पर भी इनाम घोषित कर उनकी गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये हैं।

माधव बाल निकेतन चेयरमेंन बर्खास्त

ग्वालियर। माधव बाल निकेतन संस्था के चेयरमेंन जयप्रकाश सक्सेना को कार्यकारिणी की फर्जी बैठक कर सदस्यों को गुमराह करने पर माधव बाल निकेतन की जनरल कमेटी ने श्री सक्सेना को चेयरमेंन पद से बर्खास्त कर दिया। संस्था की बैठक अध्यक्ष श्री अजय जौहरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सदस्यों ने निर्णय लिया कि चुनाव विधि सम्मत फर्म एवं सोसायटी की देखरेख में कराये जायें। धारा 27, 28 की जानकारी जिला प्रशासन एवं महिला बाल विकास को तथा सामाजिक न्याय विभाग को भेजी जाये। बताया गया कि वर्तमान कार्यकारिणी वैधानिक रूप से अपने अस्तित्व में नहीं थी, फर्जी रूप से घर पर बैठकर कार्यकारिणी की बैठक दिखा दी जाती थी। व जिला प्रशासन को भी गुमराह किया जाता रहा तथा संस्था के महत्वपूर्ण अभिलेख घर ले जाते रहे। इसके अलावा अन्य कई अनियमितताएं भी पाई गईं, जिनकी सूचना फर्म एवं सोसायटी को दिये जाने के बाद भी दर्ज नहीं की गई थीं।

10 हजार रिश्वत लेते थाना प्रभारी गिरफ्तार

ग्वालियर। लोकायुक्त पुलिस ने मारपीट के आरोपी को हाजिर कराने के एवज में गिजौर्रा थाने के सब इंस्पेक्टर मौर्य को फरियादी भूरा गुर्जर निवासी मोहना हिड़ायला से 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर के निर्देशन में डीएसपी राजेश शर्मा की टीम ने सब इंस्पेक्टर को गांव में रूपये लेते समय गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज कर लिया। गिजौर्रा थाने में अपराध क्रमांक 98/13 के तहत लालू उर्फ जितेन्द्र को मारपीट के मामले में हाजिर करने के एवज में उसके बहनोई भूरासिंह गुर्जर से पैसे मांगे थे।

शराबी से शर्माया शेर

ग्वालियर। गांधी प्राणी उद्यान चिडि़या घर में यशोदा नंदन उर्फ मौनू पुत्र अशोक कौशिक निवासी आनंद नगर बहोड़ापुर शाम के समय किसी तरह नजर बचाकर शेर के पिंजड़े के पास शराब की बोतल हाथ में लेकर पहुंच गया और शेर के सामने उसे ललकारने लगा। शेर को पता नहीं क्या हुआ कि वह अपनी मांद में घुस गया। बाद में कर्मचारियों, गार्डों, पुलिस के सहयोग से उसे पकड़ लिया गया। जरा सी लापरवाही से उसकी जान भी जा सकती थी। थाने में पहुंचे परिजनों ने उसे मानसिक विक्षिप्त बताकर घर ले गये। प्रश्न यह है कि चिडि़या घर में बगैर टिकट सुरक्षा घेरे में जानवरों के बाड़े में युवक कैसे चला गया और शेर यदि शर्माता नहीं तो उसकी जान का जिम्मेदार कौन होता ?

सब इंजीनियर के लाॅकर से मिला 15.50 तोला सोना

ग्वालियर। पाँच दिन पहले लोकायुक्त की टीम ने सब इंजीनियर आनंद जैन के घर छापा मारकर करोड़ों रूपये की संपत्ति सहित ट्रकों के दस्तावेज तीन मकान की रजिस्ट्री तथा कई कागजात बरामद किये थे। लाॅकर खोलने लोकायुक्त की टीम ओबीसी बैंक पहुंची वहां से लाॅकर से 15 तोले से अधिक करीब 4 लाख रूपये का सोना मिला। अन्य करोड़ों की संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है।

नवजात की मौत पर हंगामा तोड़फोड़

ग्वालियर। जच्चा खाना मुरार के एसएमसीयू में भर्ती एक नवजात की मौत पर उनके परिजनों राकेश बाथम आदि ने हंगामा करते हुये, जच्चा खाना में तोड़फोड़ कर दी। उन्होंने डाॅक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। गोसपुरा नं. 2 हजीरा निवासी राकेश बाथम की पत्नी पूर्वी को आॅपरेशन से हुये बेटे को डाॅक्टरों ने हालत खराब होने पर एसएनसीयू में भर्ती करा दिया। करीब 4 दिन भर्ती रहने के बाद इलाज के दौरान शिशु की मौत होने पर परिजनों ने लापरवाही बताते हुये, हंगामा कर दिया। सिविल सर्जन डाॅ0 विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि सेप्टीसिमिया के कारण उसके पेट से ब्लड आ रहा था। डाॅक्टरों ने काफी कोशिश की लेकिन बचा न सके डाॅक्टर कल्पना जैन और केएन शर्मा के नेतृत्व में जांच कमेटी बनाकर जांच शुरू कर दी है।

चीनोर रोड़ पर गंदे पानी के भराव को लेकर सौंपा ज्ञापन

डबरा। नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 15 स्थित चीनोर रोड़ पर मकानों से निकलने वाले गंदे पानी के निकास के लिये नालियां न बनाये जाने से यह पानी हमेशा मुख्य मार्ग पर भरा रहता है, जिससे मार्ग में आने जाने वाले राहगीरों के कपड़े हाथ पैर गंदे पानी से खराब होते हैं, मंदिर आने जाने वाली महिलाओं, बच्चों, पुरूषों को गंदे पानी में से निकलकर जाना होता है। चीनोर रोड़ पर प्रेमनगर काॅलौनी दर्शन काॅलौनी, रावतपुरा पर मुख्य मार्ग पर बने मकानों से मकान मालिका घर की निकास का गंदा पानी सड़क की ओर छोड़ देते हैं, जिससे हजारों यात्री परेशान होते हैं, वहां नियमित साफ सफाई न होने से मच्छर होने से बीमारियाँ भी फैलती हैं, नगर पालिका सीएमओ को स्थानीय निवासियों ने ज्ञापन देकर समस्या के निदान की मांग की है तथा प्रशासन से चीनोर रोड़ पर बड़ी पुलिया आबादी तक दोनों ओर नाला बनाने की मांग की है।

गन्ने की फसल में लगाई आग, कैसे होगी बिटिया की शादी

ग्वालियर। बेटी की शादी की तैयारी में खरीदारी करने गये, गजापुर पिछोर के किसान बाबूसिंह बघेल के गन्ने के खेतों में कुछ लोगों ने दुश्मनीवश आग लगाकर करीब 2 लाख रूपये का नुकसान कर दिया। नगर पंचायत पिछोर को सूचना देने पर करीब एक घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने बड़ी मुश्किल से डबरा की फायर ब्रिगेड से आग पर काबू पाया। करीब 10 बीघा गन्ने की फसल उसके, भाई जगराम, भजनलाल तथा स्वयं की बर्बाद हो गई, पुलिस आरोपियों की जांच कर रही है।

महिला पार्षद एवं पति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

ग्वालियर। महिला पार्षद मंजू व पति दिग्विजयसिंह राजपूत सहित 9 लोगों पर न्यायालय के निर्देश पर बहोड़ापुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, बिवाद एक प्लाट पर होने पर थाने में सुनवाई न होने पर इस्तगासा न्यायालय में दायर किया था, जिस पर पार्षद व उसके पति के अलावा अविनाश दीक्षित, लक्ष्मीनारायण, धर्मेन्द्र, पुष्पेन्द्र, विनीत जैन, प्रबल प्रताप, रमेश के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
नशे में धुत थानेदार ने मारपीट कर वृद्ध का तोड़ा पैर।
ग्वालियर। बामौर कला पिछोर शिवपुरी अंतर्गत ग्राम खैरोंदा निवासी 60 वर्षीय वृद्ध शेर सिंह पुत्र जसरथ सिंह यादव ने बामौर कला थाना प्रभारी पर नशे में धुत होकर अकारण मारपीट कर पैर तोड़ने का आरोप लगाया है, अस्पताल में भर्ती पीडि़त द्वारा परिजनों के माध्यम से एसपी को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की है।  

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!