चम्बल में दिया गया था बावरी विध्वंस का प्रशिक्षण: उमा व पवैया ने खोला राज

shailendra gupta
भोपाल। कोबरा पोस्ट के स्टिंग आपरेशन के खुलासे के बाद लालकृष्ण आडवाणी से लेकर गुना लोकसभा के प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया तक लपेटे में आ गए हैं। कोबरा पोस्ट के सामने बावरी मस्जिद विध्वंस के राज खोलने वालों में उमा भारती व जयभान सिंह पवैया का नाम भी शामिल है।

कोबरा पोस्ट ने अपने खुलासे में बताया कि उसने इस मामले से जुड़े कुल 23 नेताओं से बातचीत की और स्टिंग किया। इन 23 नेताओं में मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती एवं गुना लोकसभा के प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया भी शामिल हैं। इन सभी नेताओं ने बावरी विध्वंस के राज गुप्त केमरे के सामने खोले और एक अनजान इंसान के सामने सबकुछ बोले।

स्टिंग आपरेशन के बाद पता चला है कि बावरी विध्वंस का काम लक्ष्मण सेना नाम के एक आत्मघाती दस्ते द्वारा किया गया था जिसे मध्यप्रदेश के चम्बल इलाके में प्रशिक्षण दिया गया था। इस आत्मघाती दस्ते को प्रशिक्षित किया गया था कि उन्हें किस तरह इमारत तक जाना है और कैसे उसे तोड़ना है। उनका बैकअप क्या होगा और किस तरह के आदेश उन्हें मानने हैं।

कुल मिलाकर कोबरा पोस्ट के खुलासे में यह प्रमाणित किया गया है कि यह कोई दुर्घटना नहीं बल्कि सोची समझी साजिश थी और इसी के साथ यह भी प्रमाणित हो गया कि अपनी ही इस साजिश का खुलासा 22 साल बाद उन्हीं नेताओं ने कर डाला जो इसमें शामिल थे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!