हरियाणा में अतिथि शिक्षकों की हड़ताल: 36वां दिन

shailendra gupta
नारनौल/हरियाणा। रेगुलाइजेशन की मांग को लेकर चतुर्थ श्रेणी स्कूल पार्ट टाइम कर्मचारी यूनियन का अनिश्चितकालीन धरना मंगलवार को 36वें दिन भी लघु सचिवालय पार्क में जिला प्रधान गुलजारी लाल की अध्यक्षता में जारी रहा।

धरने को चतुर्थ श्रेणी सरकारी कर्मचारी यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सुजान यादव मालड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि आज धरने को 36वां दिन चल रहा है, जबकि कर्मचारी यूनियन ने 89 दिनों तक पहले भी धरना दे चुकी है। जिसके चलते 57 पार्ट टाइम कर्मचारियों को रेगुलर कराने में सफलता मिली थी। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ जिले को छोड़कर हरियाणा के किसी भी जिले में वर्ष 2011 की पॉलिसी लागू करवाने में एक दिन का भी धरना नहीं दिया गया, लेकिन यहां स्थिति बिल्कुल विपरीत है।

उन्होंने कहा कि जब यूनियन के पदाधिकारियों ने जिला शिक्षा अधिकारी से बात की और उन्हें दूसरे जिलों में हुई कार्यवाही के बारे में कागजात दिखाए गए थे कि जिले में कुल रिक्त पदों में सेवादार, चौकीदार, माली व सफाई कर्मचारी श्रेणी के कर्मचारी हैं और जिला महेंद्रगढ़ में भी पॉलिसी के अनुसार सीनियरटी नंबर लिखकर निदेशक सेकेंडरी शिक्षा पंचकुला को भेजा जाए। उन्होंने बताया कि कागजी कार्यवाही के बाद काउंसलिग की जाती है, जिसमें असल कागजात चैक किए जाते हैं। किन्तु बड़े अफसोस की बात है कि यहां के डीइओ कार्यालय ने एक साल से ऊपर का समय गुजरने के बावजूद आज तक कागजी कार्यवाही को ही पूरा नहीं किया है। इस कारण स्कूल पार्ट टाइम चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी डीइओ ऑफिस के अन्याय को सहन करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि वे एक मांग पत्र प्रदेश के शिक्षा निदेशक को भेजेंगे, जिसमें देरी होने की जांच कराने की मांग की जाएगी।

जिला प्रधान गुलजारी लाल ने कहा कि अब तक कर्मचारी अपनी मांग को लेकर शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं, लेकिन अब वक्त फैसला लेने का आ गया है और आंदोलन को तेज करने के लिए जल्द ही सर्व कर्मचारी संघ एवं प्रमुख विपक्षी दलों को बुलाकर नए आंदोलन का ऐलान किया जाएगा। पक्के होने तक धरना जारी रहेगा। धरने में शीला देवी, मंजू, कृष्णा, फूलांदेवी, अक्समति, बलवान ¨सह यादव ब्लॉक महेन्द्रगढ़ प्रधान, गजानंद, मनफूल, अशोक, रईशराम, राजेन्द्र ¨सह, राम¨सह, राजेश, ब्रह्मंप्रकाश प्रधान ब्लॉक कनीना व महेंद्र ¨सह आदि उपस्थित थे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!