वेतन को लेकर राज्य अध्यापक संघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Bhopal Samachar
मण्डला। जिले में कार्यरत अध्यापकों को तीन माह से और अतिथि शिक्षकों को 10 माह से वेतन नहीं मिला है। इस समस्या को लेकर राज्य अध्यापक संघ के पदाधिकारियों ने जिला शाखा अध्यक्ष डी.के.सिंगौर सचिव रवीन्द्र चौरसिया और नैनपुर तहसील अध्यक्ष संजीव सोनी की अगुवाई में कलेक्टर श्री लोकेश जाटव को ज्ञापन सौंपा। संघ ने अपने ज्ञापन में बताया कि जिले के अध्यापक वेतन की समस्या से जूझ रहे हैं।

जिले के कई संकुलों में अध्यापकों को 3-3 माह से वेतन नहीं मिला है अतिथि शिक्षकों को तो 10-10 माह से वेतन नहीं दिया गया है। संघ ने कलेक्टर से मांग की कि जिन संकुल प्राचार्यो की लापरवाही से वेतन भुगतान में विलम्ब हो रहा है उनके खिलाफ कार्यवाही की जावे।

पदाधिकारियों ने कलेक्टर को बताया कि ग्लोबल बजट के 74 हेड में वेतन आवंटन है लेकिन अधिकांश संकुलों की मेपिंग 52 हेड से है जिसके कारण वेतन आहरण नहीं हो रहा है। संघ ने 74 हेड में मेपिंग कराने की मांग की। कलेक्टर लोकेश जाटव ने प्रतिनिधि मण्डल को तत्काल वेतन कराने का आश्वासन दिया। संघ की मांग पर तत्काल सहायक आयुक्त कार्यालय द्वारा 74 हेड में मेपिंग हेतु पत्र आयुक्त आदिवासी विकास भोपाल को  ई- मेल किया गया । साथ ही सम्बंधित अधिकारी से दूरभाष पर सहायक आयुक्त डाॅ संतोष शुक्ला ने बात की। सहायक आयुक्त ने जानकारी दी कि सूची के अनुसार 74 हेड में मेपिंग का काम आज ही हो जायेगा। सभी संकुल प्राचार्य कोषालय में बिल लगायें। ज्ञापन देने वाले में ए.एस. चन्देला,एन.के.कटारे,एस.के.सोलकीं,एस.डी. धुर्वे, लता गुरवानी,विजय पाण्डे, आदि शामिल थे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!