ट्रेन में लूट, पुलिस बोली: ये तो चलता है रे

Bhopal Samachar
कटनी। कटनी-जबलपुर रेलखंड में स्टेशन के आगे गायत्री नगर आउटर पर एक यात्री को धक्का देकर ट्रेन से गिराने और उसके साथ चार युवकों द्वारा लूट करने का मामला प्रकाश में आया है। हैरानी की बात तो यह है कि पीड़ित युवक जब लूट की वारदात की शिकायत करने जीआरपी थाने पहुंचा तो वहां मौजूद जीआरपी कर्मियों का कहना था कि ऐसा तो होता रहता है और एफआईआर दर्ज नहीं की। हालांकि घटना को दूसरे दिन राजनीतिक दखल के बाद जीआरपी ने मामले में एफआईआर दर्ज की है। लेकिन प्रथम दृष्टया जीआरपी का व्यौहार वारदातों को बढ़ावा देने वाला था।

ये है मामला
विजयराघवगढ़ थाना अंतर्गत भैंसवाही गांव निवासी अंकित पिता सुरेश पांडेय(21) जबलपुर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। 17 मार्च को वह शाम को जबलपुर जाने के लिए रीवा-जबलपुर पैसेंजर में कटनी स्टेशन से बैठा था। ट्रेन जब गायत्री नगर आउटर से धीमी रफ्तार में गुजर रही थी तभी बोगी में उसके पीछे खड़े एक युवक ने उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया और स्वंय भी नीचे कूद गया। जहां पर युवक को धक्का दिया गया है वहां पर तीन युवक पहले मौजूद थे। चारों युवकों ने मिलकर उसके साथ मारपीट करते हुए मोबाइल व उसके जेब में रखे तीन हजार रुपए लूट कर फरार हो गए।

ट्रैक से पहुंचा थाने
मारपीट और लूट का शिकार युवक किसी तरह रेल ट्रैेक के किनारे-किनारे जीआरपी थाने पहुंचा। जहां पर अपने साथ हुई घटना की जानकारी थाने में मौजूद जीआरपी कर्मियों को दी। लेकिन पीड़ित यात्री की सहायता करने की बजाय जीआरपी कर्मी उससे कहने लगे कि ऐसा तो होता रहता है और मामले की शिकायत तक नहीं लिखी।

बैग भी नहीं मिला
लूट के शिकायत यात्री ने बताया कि ट्रेन से नीचे धक्का दिए जाने के कारण उसका बैग ट्रेन में रखा रह गया। बैग में करीब दो हजार रुपए और कपड़े रखे हुए थे। ट्रेन के नीचे गिरने और मारपीट करने के कारण यात्री को काफी चोंट आई है। वहीं मामले की शिकायत पीड़ित युवक दूसरे दिन बुधवार को फिर करने पहुंचा और अपने गांव के जनपद सदस्य व सरपंच को भी लाया। जिसके बाद जीआरपी ने शिकायत सुनी और मामला दर्ज किया है। जीआरपी के ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जांच की जाएगी
मामला दर्ज करने में देरी की गई है तो जांच की जाएगी, दोषी होने पर कार्रवाई होगी।
एके पांडेय, रेल पुलिस अधीक्षक, जबलपुर

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!