मंत्रालय का अधिकारी बनकर विधायक को लगाया चूना

Bhopal Samachar
हैदराबाद। तेलंगाना सचिवालय का कथित तौर पर सरकारी अधिकारी बनकर राज्य के विधायक से 90,000 रुपए ठगने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मलकाजगिरी रमा राजेश्वरी आर ने बताया कि आरोपी थोटा बालाजी नायडू आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले का रहने वाला है। उसे आज बंजारा हिल्स इलाके से गिरफ्तार किया गया। राजेश्वरी ने बताया कि नायडू ने आठ जून को मलकाजगिरी के विधायक को फोन किया और खुद को सचिवालय में जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण का अधिकारी बताया।

डीसीपी ने कहा कि उसने विधायक को कुछ सरकारी योजनाओं के बारे में बताया और उनसे सदस्यता राशि जमा कराने को कहा। उसने विधायक को बताया कि तेलंगाना सरकार की ओर से कार खरीद पर, डेयरी फार्म्स, किराना स्टोर आदि के लिए 50 प्रतिशत सब्सिडी की योजना है और ‘कुटुम्ब संकशेमा अभिवृद्धि निधि’ में 300 लोगों की सदस्यता लेने के लिए 90,000 रुपए (प्रत्येक सदस्य के लिए 300 रुपए) का भुगतान करने को कहा। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने उन्हें एक खाता नंबर दिया जिसमें विधायक ने 90,000 रुपए जमा कराए।

उन्होंने कहा कि राशि जमा होने के बाद आरोपी ने सदस्यता के बारे में कोई पुष्टि नहीं भेजी। बाद में यह पता चला कि तेलंगाना सचिवालय में ऐसा कोई शख्स काम नहीं करता है और न ही ऐसी कोई योजना है।

डीसीपी ने कहा कि बाद में एक शिकायत दर्ज कराई गई और यह उजागर हुआ कि नायडू उर्फ लक्ष्मण महेश ने मलकाजगिरी के विधायक से 90,000 रुपए की धोखाधड़ी की है। नायडू पहले भी कई जन प्रतिनिधियों को इस तरह से ठग चुका था और गिरफ्तार भी हो चुका था। आरोपी तीन जून को ही जेल से रिहा हुआ था और फिर से लोगों को ठगने लगा।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!