भोपाल के मुसलमानों ने किया योग का बहिष्कार, नकवी का पुतला जलाया

Bhopal Samachar
भोपाल। कांग्रेस नेता चौधरी वाहिद अली ने आज केन्द्र सरकार द्वारा योगा व सूर्य नमस्कार को लेकर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी द्वारा उलेमाओं का अपमान करने को लेकर मप्र कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता आरिफ मसूद के नेतृत्व में प्रभात चौराहे पर प्रदर्शन कर नक़वी का पुतला दहन किया। इस अवसर पर हाथों में तख़्तियाॅ लिए हुए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता केन्द्र सरकार से नक़वी के इस्तीफे की माॅग कर रहे थे।

इस अवसर पर कांग्रेस नेता आरिफ मसूद ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि योगा के नाम पर योगा का व्यापार कर रहे बाबा रामदेव को फायदा पहुचाने के उद्देश्य से यह आयोजन 21 जून को किया जा रहा है। योग को लेकर केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी द्वारा उलेमाओं के खिलाफ दिये गए बयान से मुस्लिम समुदाय में काफी रोष व्याप्त है। नक़वी को देश के मुस्लिम समुदाय से माॅफी माॅगनी चाहिए।

योग और सूर्यनमस्कार के प्रोग्राम को सभी समुदाय के लोगों पर ज़बरदस्ती नहीं थोंपा जा सकता क्यों कि संविधान में सभी समुदाय के लोगों का मौलिक अधिकार दिया गया है अपने धर्म के हिसाब से चलने का और सूर्य नमस्कार करने में मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं।

इस अवसर पर कांग्रेस नेता चौधरी वाहिद अली ने कहा कि 21 जून को होने वाले योगा व सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम से मुस्लिम समुदाय के लोगों को अलग रखा जाए।

इस अवसर पर मुख्यरूप से मप्र कांग्रेस कमेटी के सचिव अब्दुल नफीस, पार्षद शाहवर मंसूरी, मेवालाल कनर्जी,यूथ काॅगे्रस उत्तर विधानसभा अध्यक्ष फैसल नईम, रईस, वारिस अली, सला उद्दीन, मो. हारून, शाकिर अली खान, जैस अली खान, संजीव गुप्ता, तरूण वर्मा, जावेन्द्र सोनी, मुबारक अली खान, मंसूर अली खान, मंजूर अली खान, आबिद अली खान, रज्जब खान, कमाल पाशा, राजा हासानी, यासिर, आबिद, आनंद सिंह सेंगर, गोलू यादव, मुनेस भाई, उबेसउर रहमान, सैफ भाई, शादाब मंसूरी, अमरदीप घोसरे, अनस अली, मो. हसीन, अनवर भाई, अनिल, अमजद लाला, फहीम इस्लामिक, नरेश, प्रिंस आदि उपस्थित थे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!