CLAT 2015 में मप्र के 145 स्टूडेंट्स टॉपर

Bhopal Samachar
देश के सोलह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के लिए हुई कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लेट) के टॉप 1000 छात्रों में हर सातवां छात्र मप्र का है। तमाम विवादों के बाद क्लेट कन्वीनर राममनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने जो कम्पलीट रैंक लिस्ट जारी की है उसकी टॉप 1000 की सूची में मप्र के 145 छात्रों ने अपना स्थान बनाया है। इसी तरह अंडर ग्रेजुएट की टॉप 200 की सूची में 28 और पोस्ट ग्रेजुएट की सूची में 5 छात्र मप्र के हैं। प्रदेश के छात्रों का यह रिकार्ड पिछले सालों के मुकाबले इस बार कहीं बेहतर रहा है।

मप्र के आकाश जैन बीएएलएलबी ऑनर्स के लिए देश भर में अव्वल रहे हैं। वहीं एलएलएम की सूची में मध्यप्रदेश के अदीम अंजुम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। सूची के हिसाब से क्लेट में शामिल छात्रों में से 37,358 छात्रों की रैंक जारी की गई है। इनमें से 35 हजार छात्रों ने काउंसलिंग के लिए सहमति जताई है, जिनमें से 20,600 छात्रों ने प्राथमिकता के आधार पर यूनिवर्सिटीज का चयन किया है। इनमें 2123 छात्र मप्र के हैं। तमाम विवादों के बाद क्लेट कन्वीनर ने लॉगइन पासवर्ड के आधार पर सिलेक्टेड छात्रों की सूची जारी करने के बाद आखिरकर अोवर आॅल मेरिट लिस्ट जारी कर दी है।

कल जारी होगी दूसरी अलॉटमेंट सूची
काउंसलिंग फीस जमा करने के लिए शनिवार को आखिरी दिन था। सोमवार तक भोपाल की नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी के लिए पहले चरण में एडमिशन की स्थिति साफ होने की संभावना जताई जा रही है। 15 जून को दूसरी अलॉटमेंट सूची जारी की जाएगी। एनएलआईयू में बीएएलएलबी की कुल 120 सीटें हैं। इनमें 51 सीटें स्टेट और बाकी की 51 ऑल इंडिया कोटे की हैं। शेष 18 सीटें एनआरआई कोटे के लिए आरक्षित हैं। वहीं एलएलएम के लिए कुल सीटें 47 हैं। एलएलएम के लिए कुल 4863 छात्रों की मेरिट सूची जारी की गई है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!