मप्र में कर्मचारियों को गाय का मांस परोस रही है Mantena Infra

Bhopal Samachar
सीधी। खुलासा हुआ है कि मप्र के बाणसागर बांध प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी Mantena Infra अपने कर्मचारियों को गाय का मांस खिला रही है। कंपनी के अधिकारी गायों की चोरी करवाते हैं और फिर उन्हें काटकर उनका मांस खाते हैं। लोकल पुलिस ने इस मामले में एक प्रकरण दर्ज कर 6 कर्मचारियों को अरेस्ट किया है परंतु मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण लोकल पुलिस प्रेशर में है। बता दें कि मप्र में गौहत्या प्रतिबंधित है एवं जघन्य अपराध के दायरे में आता है।

मप्र के बाण सागर प्रोजेक्ट में Mantena Infra की कंपनी Mantena Construction Pvt Ltd Hyderabad & Mantena Infratech Pvt Ltd Hyderabad को सुरंग बनाने के लिए करीब 200 करोड़ का ठेका दिया गया है। इस कंपनी ने आसपास के इलाके में ग्रामीणों का प्रवेश वर्जित कर रखा है। कंपनी के अधिकारी वर्जित क्षेत्र एवं आसपास के इलाकों में घूमती गायों को पकड़कर उनका कत्ल करते हैं एवं मांस पकाकर खाते हैं।

सीधी जिले के चुरहट थाना के सेमरिया चौकी अन्तर्गत इस मामले का खुलासा शनिवार को तब हो गया जब गांव से गायब हो रही गायों की तलाश करते हुये सरपंच कम्पनी के कैंप तक पहुंच गये। जहां गौ मांस पकाया जा रहा था। आनन फानन में मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जिस पर एडि. एसपी एसडीओपी नगर निरीक्षक सहित भारी पुलिसबल पहुंच कर असलियतों का पता लगाना शुरू कर दिया है। गौ मांस पकाने वाले छ: कर्मचारियों को दबोच लिया गया है। इसके अलावा लोकल पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों को भी हिरासत में लिया था परंतु हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण उन्हे छोड़ दिया गया।

बताया जा रहा है कि इस कंपनी में तेलंगाना एवं हैदराबाद के मजदूरों को लाया गया है। अधिकारी उन्हे गाय का मांस परोस रहे हैं और इसके लिए वो इलाके से गायों की चोरी कर रहे हैं। इलाके से पिछले दिनों में कई गायें गायब हो चुकीं हैं।

इलाके में तनाव
इस खबर के फैलते ही इलाके में तनाव बढ़ गया है। मामला गौहत्या से जुड़ा होने के कारण धार्मिक उन्माद के हालात बन रहे हैं, लेकिन समचार लिखे जाने तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। लोकल पुलिस स्थिति को नियंत्रण में बनाए हुए है।

भाषा समझने में आई परेशानी
गौ मांस पकाते पकड़े गये श्रमिकों के अलावा कम्पनी के अधिकारियों द्वारा बोली जा रही तमिल भाषा को समझने में पुलिस को भी परेशानी हुई बाद में निरीक्षण करने पहुंचे एडि.एसपी ने कम्पनी के मैनेजर व इंजीनियर से अंग्रेजी में लिखकर देने को कहा जब उनके भाषा का ट्रांसलेट अंग्रेजी में किया गया तब जाकर पुलिस को असलियत समझ में आई जिस पर पशुपालक को पांच हजार रूपये की आर्थिक सहायता दिलाने के बाद आरोपियों के विरूद्ध पशु क्रूरता अधिनियम धारा 429 आईपीसी के अलावा 4/6/9 का अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया है।

ये लोग हुए गिरफ्तार
कोन्डा वल्ला,पिता साइद राम वल्ला 50 वर्ष, खलिक तापा पिता रामुन कोपा 40 वर्ष,नालन्दी साउमया 40 वर्ष,गद्दम बुलैया पिता साधू बुलैया 70वर्ष,पांजुला वान्केटेस,पिता मागैया वान्केटेस 40 वर्ष,काका रजन पिता नगद रजल 60 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है। सभी निवासी तेलंगाना के है। ज्ञात हो की कैंप मे 200 की संख्या मे श्रमिक निवास कर रहें है। ग्राम पंचायत के सरपंच वाबूलाल द्वारा वताया गया कि आरोपी अभी तक 10 मवेशियों को अपना आहार वना चुके है। गंगा यादव, राजवहोर सिंह वैस,सुधई यादव द्वारा भी मवेसियों की लापता होने की पुष्टि की गई है।

क्या कहते है अधिकारी
ग्रामीणों से जानकारी मिली थी तत्काल अधिकारियों को घटना स्थल भेजा गया था छ: लोगों को दबोच लिया गया है जिनके विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। जांच के बाद और मामला सामने आया तो उन पर भी कार्रवाई होगी।
श्रीमती रूचिका जैन जिंदल, पुलिस अधीक्षक सीधी

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!