NSUI के प्रदेश अध्यक्ष: गए थे होम करने, हाथ जला आए

Bhopal Samachar
भोपाल। NSUI के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी पर यह मुहावरा फिट बैठता है। कुणाल गए तो थे डीमेट घोटाले के विरोध में किताबों की होली जलाने, लेकिन देशद्रोह का मामला दर्ज कराकर लौटे। दरअसल उन्होंने जिन किताबों को जलाया, उनमें राष्ट्रध्वज छपा था और राष्ट्रगान भी लिखा हुआ था।

MP नगर थाने के टीआई बृजेश भार्गव के मुताबिक, शनिवार को कुणाल चौधरी ने किताबों की होली जलाई। इन किताबों पर राष्ट्रीय झंडा बना हुआ था और राष्ट्रीय गान लिखा हुआ था। इसपर भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अंशुल तिवारी की शिकायत पर कुणाल चौधरी के खिलाफ प्रिवेंशन आफ इंसल्ट टू नेशनल ऑनर एक्ट-1971 की धारा 2 के तहत मामला दर्ज कराया गया।

इस बारे में जब कुणाल चौधरी से बात की तो उन्होंने कहा कि व्यापमं और डीमेट घोटाले से ध्यान हटाने के लिए हमारे खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। हम तो इस बात पर प्रदर्शन कर रहे थे कि बच्चे किताबों को क्यों पढ़े, जब रिश्वत देकर भर्तियां हो रही हैं। हमें क्या पता कि उसके अंदर राष्ट्रीय गान लिखा हुआ है या झंडे का चित्र बना है। किताबें जब रद्दी में बेची जाती हैं, उन्हें बच्चे फाड़ देते हैं, तब क्या इसका अपमान नहीं होता? हमारे खिलाफ तो प्रकरण दर्ज कर लिया लेकिन जब NSUI ने मंत्रालय के सामने फटा झंडा फहराने की शिकायत की तो किस अधिकारी पर कार्रवाई की गई?

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!