मप्र: गांव के मास्टर का बेटा, गूगल में साफ्टवेयर इंजीनियर

Bhopal Samachar
भोपाल। यह मप्र के लिए गौरव की बात है। खंडवा के एक छोटे से गांव का बेटा अजहर पठान इन दिनों गूगल में साफ्टवेयर इंजीनियर है। वो इस समय कैलीफोर्निया/अमेरिका में काम रहा है। करीब 50 हजार साफ्टवेयर इंजीनियर्स के बीच हुई कड़ी प्रतियोगिता के बाद उसने यह नौकरी हासिल की है। जबकि इससे पहले वो कई नौकरियां छोड़ चुका था और भारी डिप्रेशन में चल रहा था।

अजहर पठान ने खंडवा से इंजीनियरिंग कर बड़े करियर का सपना देखा। लगातार कड़ी मेहनत की और उसे एक हद तक पा भी लिया। अजहर, इसी साल मार्च से कैलिफोर्निया (अमेरिका) के गूगल ऑफिस में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पोस्ट पर कार्यरत है। उसने करीब 50 हजार दावेदारों के बीच कड़ी प्रतियोगिता के बाद ये पोस्ट हासिल की। हालांकि, इस बारे में अजहर ने कुछ नहीं बताया। यह भी कहा जा रहा है कि वह, मालवा-निमाड़ क्षेत्र का संभवत: पहला ऐसा युवा है, जो गूगल में इतनी बड़ी पोस्ट पर कार्य कर रहा है।

घर का बैकग्राउंड ग्रामीण
अजहर को शुरू से ही किताबों से काफी लगाव रहा है। अजहर के मुताबिक युवाओं को नौकरी मिलने के बाद भी पढ़ते रहना चाहिए। उनके पिता रुआब पठान (60 साल) उर्दू के रिटायर्ड टीचर हैं। उनकी मां भी एक टीचर ही हैं। अजहर का मूल गांव दौड़वा (खंडवा) है। पारिवारिक बैकग्राउंड ग्रामीण है। अजहर की अभी शादी नहीं हुई है, वे घरवालों के साथ बकरीद मनाने छुट्टी पर यहां आए हुए हैं।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!