प्रदेश भर में अध्यापकों को भोपाल आने से रोका, गिरफ्तार किया

Bhopal Samachar
भोपाल। मध्यप्रदेश के कई इलाकों से खबर आ रही है कि उन्हे भोपाल आने से रोक लिया गया। पढ़िए हमारे पास तक आईं कुछ खबरें:

सरई में अध्यापकों को गिरफ्तार किया गया

आज सरई में आजाद अध्यापक संघ के प्रान्तीय आह्वान में भोपाल जा रहे अध्यापकों को रेल्वे स्टेशन में थाना प्रभारी सरई द्वारा गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये गये अध्यापकों में आजाद अध्यापक संघ सिंगरौली जिला अध्यक्ष देवेन्द्र रमण पनाडिया बृजेन्द्र सिंह यगसेन श्यामले प्रमोद यादव इंद्रजीत पटेल बाल्मीक जायसवाल शिवबदन सिंह आसमान सिंह अर्जुन सिंह धर्मराज पनिका राजपति पनिका राजेश पनिका राज कुमार श्यामले  सीता राम जायसवाल गेंद लाल सिंह शम्भू सिंह रामपति सिंह छोटे लाल सिंह की जैसे ही थाना प्रभारी सरई ने गिरफ्तार किया सरई तहसील के अध्यापकों में भारी आक्रोश सभी अध्यापक थाना सरई पहुँच कर गिरफ्तारी देने के लिए डटे रहे आजाद अध्यापक संघ तहसील सरई अध्यक्ष हीरा लाल प्रजापति मिठाई लाल जायसवाल विनोद पान्डेय योगेश पाटिल अखिलेश चतुर्वेदी सहित सैकड़ो अध्यापक थाने पहुँचे गिरफ्तार अध्यापकों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई थाने पर ही मुचलिका पर रिहा कर दिया गया आंदोलन को कुचलने के इस प्रकार की कार्यवाही को अनुचित बताया गया।

अनूपपुर स्टेशन पर नाकाबंदी, चकमा देकर भोपाल निकले अध्यापक

राजेश शुक्ला/ अनूपपुर। अनूपपुर स्टेशन पुलिस छावनी में तब्दील हो गया और पूरे प्लेटफार्म में पुलिस अध्यापकों की तलाश शुरू कर दी है। गुरूवार लगभग रात्रि ८ बजे तलाशी में जुटी पुलिस भोपाल जाने वाले प्रत्येक अध्यापकों के पहचान पत्र की जांच कर रही थी। ऐसे अध्यापकों को भोपाल जाने की टिकट प्राप्त करने में भी मशक्कत करनी पड़ रही थी।

श्रीनिवास तिवारी, जिला अध्यक्ष संयुक्त अध्यापक मोर्चा अनूपपुर का दावा है कि 500 से ज्यादा अध्यापक पुलिस को चकमा देकर भोपाल रवाना हो गए हैं ज​बकि जे.बी.एस. चंदेल एसडीओपी, अनूपपुर का कहना है कि पुलिस ने एक एक यात्री का आईडी चैक किया है। एक भी अध्यापक सीमा से बाहर नहीं जा सका है।


  • 20 अध्यापक रतलाम रेलवे स्टेशन से हिरासत में लिए गए।
  • बालाघाट में दोपहर से पुलिस अध्यापक नेताओं के पीछे लग गई थी लेकिन उन्होंने दावा किया है कि वो 25 सितम्बर की सुबह भोपाल में मिलेंगे। 
  • Rambabu Parmar: का दावा है कि आष्ठा से 400 अध्यापकों का दल चकमा देकर भोपाल के लिए रवाना हो गया है। 
  • मुश्ताक खान ने अपील की है कि अब सारा आंदोलन आम अध्यापकों के हाथ में है। जो तय हुआ था वही होना चाहिए। सीएम हाउस की ओर कूच करें। 


अपडेट लगातार जारी हैं, कृपया थोड़ी देर बाद रिफ्रेश करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!