जुलाई में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक

Bhopal Samachar
भोपाल। जुलाई में बैंकों से नगदी की लेन-देन करने वालों को दिक्कत होगी, क्योंकि महीने के 31 दिनों में ग्यारह दिन बैंक किसी न किसी कारण से बंद रहेंगे। इससे आम उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

जुलाई में बैंकों में बंदी के कारण नगदी की दिक्कत हो सकती है। इसलिए समय रहते बैंकों से जुड़े अपने जरूरी काम को निपटा लें। इस महीने हड़ताल और पर्व-त्योहारों के कारण बैंकों में समय-समय पर छुट्टियां होंगी।

इस दिन बंद रहेंगे बैंक
सभी तरह की बंदी को मिलाकर कुल ग्यारह दिनों तक सरकारी और निजी बैंकों में (02, 03, 06, 10, 12, 13, 17, 23, 24, 28 और 31 जुलाई को) कोई काम नहीं होगा।

बैंकों में सात छुट्टियां
03, 10, 17, 24 और 31 जुलाई को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। 02 और 30 जुलाई को पहले तथा अंतिम शनिवार की छुट्टी बैंकों में पूर्व घाषित है।

पहली हड़ताल- 
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सहयोगी बैंकों के विलय के विरोध में अकेले स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर में 12 और 28 जुलाई को हड़ताल प्रस्तावित है।

दूसरी हड़ताल- 
भारतीय स्टेट बैंक को छोड़कर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स और ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन ने भी विभिन्न मुद्दों पर 13 जुलाई को देशव्यापी हड़ताल का एलान किया है।

तीसरी हड़ताल-
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 29 जुलाई को सभी बैंकों में हड़ताल रहेगी। मुंबई से इसकी घोषणा गुरुवार को ही हुई है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!