रोजा इफ्तार में फूड पॉइ​जनिंग, 2000 से ज्यादा बीमार | Indore News

Bhopal Samachar
इंदौर। बोहरा समाज के सामूहिक भोज के बाद फूड पॉइजनिंग से 2000 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इन सभी का शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। दो दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, सैफी नगर स्थित बोहरा समाज की मस्जिद में रविवार रात को सामूहिक रोजा इफ्तार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। रात को करीब साढ़े आठ बजे भोज का दौर शुरू हुआ था. लोग खाना खाकर अपने-अपने घर जा चुके थे।

रात को 12 बजे बाद भोज में शामिल लोग उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर आस-पास के क्लिनिक और अस्पतालों में पहुंचने लगें। कुछ ही घंटे के भीतर बोहरा समाज के हर घर से बीमार अस्पताल पहुंचने लगे। सामूहिक भोज में दाल-चावल, मटन और मावे की मिठाई बनाई गई थी। माना जा रहा है कि मावे की मिठाई के दूषित होने की वजह से लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और उल्टी-दस्त शुरू हो गए।

बोहरा समाज से जुड़े लोगों के मुताबिक, रविवार को रतजगा था इस वजह से 12 बजे तक सभी लोग जाग रहे थे. 12 बजे नमाज के लिए काफी लोग मस्जिद में भी पहुंचे थे. इसी के बाद एक-एक कर सभी की तबीयत खराब होने लगी। वहीं, इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अफसर भी जमातखाने पहुंच गए और बीमारों के इलाज का इंतजाम कराया।

बोहरा समाज के कई डॉक्टर भी जमातखाने और अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचकर बीमारों की सेवा में जुट गए. हालांकि, मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि अधिकांश अस्पतालों में सारे इंतजाम नाकाफी साबित हुए। प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवाय में शुरुआत में सिर्फ 7-8 मरीज पहुंचे थे. बाद में सैकड़ों मरीजों के पहुंचने पर ट्रॉमा सेंटर और इमरजेंसी वार्ड में उन्हें भर्ती कराया गया।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!