जेल वेन में पुरुषों बंदियों के साथ लड़कियों को ले आई ग्वालियर पुलिस

Bhopal Samachar
शिवपुरी। विगत दिवस दिनांक 30.06.2016 गुरूवार को ग्वालियर सीडब्ल्यूसी के ओदश पर दो 16 वर्षीय नबालिग बालिकाओं को नारी निकेतन ग्वालियर से डीआरपी लाइन पुलिस थाना का स्टाफ शिवपुरी बालिकागृह में स्थानान्तरण करने हेतु कैदियों वाली पुलिस वैन से लाये थे।

जिससे तीन विचाराधीन पुरूष कैदी भी थे, जिनको न्यायालय में पेश किया गया। वहीं दोनों बालिकाओं को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया गया, साथ ही पुलिस स्टाफ पूरी तरह पुलिस यूनिफॉर्म में था, जिसको बाल कल्याण समिति की न्यायपीठ ने गंभीरता से लेते हुये, जहां पुलिस स्टाफ केा फटकार लगाई, वहीं वैधानिक कार्रवाई करने का निर्णय लिया।

जिसके लिये समिति ने सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को पत्र लिखा जिसमें जांच उपरांत पुलिस स्टाफ के विरूद्ध कार्यवाही के लिये लेख किया गया है, साथ ही समिति ने नारी निकेतन के अधीक्षक की भी चूक स्पष्ट होती है, जिसके लिये नोटिस जारी किया गया है। 

सीडब्ल्यूसी की न्यायपीठ के अध्यक्ष श्री जिनेन्द्र जैन के अनुसार ग्वालियर पुलिस की बहुत बडी लापरवाही है, तीन घंटे के रास्ते में केाई भी घटना घटित हो सकती थी, उक्त बालिकायें भी रास्ते में काफी भयभीत व दहशत में रहीं, जिस कारण मानसिक पीडा झेलनी पडी।

दूसरा यह कि नबालिग बच्चों को पेश करते समय पुलिस का यूनिफॉर्म में होना भी असंवैधानिक है, इन दोनों गंभीर त्रुटियों के लिये सर्वप्रथम ग्वालियर एसपी को पत्र लिखा गया है, वहीं नारी निकेतन की अधीक्षक को भी पत्र लिखा गया है। सख्त कार्यवाही होना तय है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!