मप्र में अब निर्धन सवर्णों की उच्च शिक्षा का खर्चा उठाएगी सरकार | Brahmin Samaj

Bhopal Samachar
भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सामान्य वर्ग के गरीब और प्रतिभावान छात्र का चयन मेडिकल, इंजीनियरिंग या अन्य उच्च शिक्षा के लिए होने पर उनकी फीस राज्य सरकार द्वारा भरने की योजना बनाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुजारी बनाना समाज का काम है, सरकार का नहीं। राज्य सरकार इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी। मंदिरों के पुजारी जिस जमीन पर रह रहे हैं उसका पट्टा उन्हें दिया जाएगा। पुजारियों के मानदेय के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

श्री शिवराज सिंह चौहान ने ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि मंडल को मिलने के लिए बुलाया था। इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि मंदिरों की जमीनों से अतिक्रमण हटाये जाएंगे। मंदिरों की जमीन पर लगी फसल में नुकसान पर पुजारी को मुआवजा दिया जाएगा। 

इस अवसर पर जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा, राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष शिव चौबे, राष्ट्रीय एकता परिषद मध्यप्रदेश के उपाध्यक्ष रमेश शर्मा, जानापाव के महंत बद्रीदास महाराज, विष्णु शुक्ला बड़े भैया, पुजारी परिषद के अध्यक्ष महेश व्यास मध्यप्रदेश पुजारी संघ के अध्यक्ष नरेंद्र दीक्षित, सर्व ब्राह्मण समन्वयक विकास अवस्थी, एसके शर्मा आदि उपस्थित थे।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!