वनविभाग में बड़े फेरबदल की तैयारी | MP FOREST DEPARTMENT

Bhopal Samachar
भोपाल। वनविभाग में बड़े फेरबदल की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। इसमें थांकबंद तबादले हो सकते हैं। ऐसे अफसर जो लम्बे समय से फील्ड में जमे हुए हैं उन्हें मुख्यालय वापस बुलाया जाएगा।इस संबंध में जल्द ही विभाग के मंत्री, एसीएस, वन बल प्रमुख की बैठक होगी। विभाग में आलास्तर पर फेरबदल हो चुका है।

नरेंद्र कुमार की सेवानिवृत्ति के बाद डॉ. अनिमेष शुक्ला वन बल प्रमुख बन गए हैं, वहीं चीफ वाइल्ड लाइफ वॉर्डन भी बदल गए हैं। जितेंद्र अग्रवाल को 15 दिन पहले यह जिम्मेदारी मिली है। सूत्र बताते हैं कि दोनों अफसरों ने ताबड़तोड़ बैठकें लेकर फील्ड का आकलन कर लिया है।

इस आधार पर वे अफसरों को बदलने की तैयारी कर चुके हैं। सिर्फ मंत्रिमंडल विस्तार और विभाग के मंत्री बदलने की संभावनाओं के चलते अंतिम निर्णय नहीं हो रहा था। प्रतिनियुक्ति से वापस लाने की तैयारी विभाग आजीविका मिशन में लंबे समय से प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ एलएम बेलवाल और राज्य बीज निगम में पदस्थ डॉ. आरके गुप्ता को वापस आना चाहते हैं।

इनके स्थान पर मुख्यालय से दूसरे अफसरों को प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाएगा। फील्ड से हटेंगे चौहान वर्ष 2011 से कान्हा नेशनल पार्क के डायरेक्टर के पद पर पदस्थ जेएस चौहान को मुख्यालय लाने की तैयारी है। चौहान को अगले माह पदोन्नति भी मिलना है। वे अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक बनाए जाएंगे।

ऐसे ही सिवनी वन वृत्त के मुख्य वनसंरक्षक संजय शुक्ला, छिंदवाड़ा मुख्य वनसंरक्षक चितरंजन त्यागी, शहडोल मुख्य वनसंरक्षक सुनील अग्रवाल और उज्जैन से पीसी दुबे को मुख्यालय लाने की तैयारी है। ये अफसर तीन साल से ज्यादा से क्षेत्र में पदस्थ हैं। इनमें से उज्जैन के दुबे एपीसीसीएफ वेतनमान में पदोन्नात हो चुके हैं, लेकिन उन्हें सिंहस्थ के मद्देनजर रोका गया था।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!