एटीएम से निकलते ही 2000 के नए नोट की कतरनें बिखरने लगीं

Bhopal Samachar
तिरुपवनंतपुर। नोटबंदी के बाद जारी हुए 2000 रुपए के नए नोट को लेकर तरह-तरह की खबरें सामने आई थीं। किसी में कहा गया कि नोट में जीपीएस चिप लगी है तो किसी खबर में नोट में रेडियो‍एक्टिव इंक के उपयोग की बात कही गई। लेकिन एक नए मामले में 2000 के नए नोट के फटकर बिखने की बात सामने आई है।

ममला केरल का है जहां एक महिला ने घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद जैसे ही एटीएम से नोट निकाला वो फटकर खुद-ब-खुद बिखने लगा। द हिंदू की खबर के अनुसार केरल के मुक्‍कोला में रहने वाले पीसी शरीफा की पत्‍नी ने बैंक ऑफ केरल के कन्‍नुर के तलिपरंबा ब्रांच के एटीएम से पैसे निकाले जिसमें 2 हजार का नया नोट निकला।

एटीएम से बाहर आने के कुछ घंटों बाद ही यह नोट कोनों से फटकर अपने आप बिखरने लगा। शरीफा के बेटे ने बताया कि मैंने देखा जैसे ही नोट को हाथ में लिया तो यह कोनों से फटकर बिखरने लगा। यह कोई आम नोट नहीं हो सकता।

खबर के अनुसार इसके अलावा और भी नोट थे जिनकी स्थिति खराब थी लेकिन उनका उपयोग हो सका। शरीफा के बेटे ने बताया कि बैंक को इस बात की जानकारी दी जा चुकी है लेकिन वो इसे वापस लेने के लिए तैयार नहीं है।

नोट के‍ बिखरने की यह खबर सोशल मीडिया में वायरल हो गई और लोगों ने इसे लेकर चुटकियां लेना शुरू कर दिया। एक यूजर सूर्यनारायण गणेश ने लिखा कि अगर आप 2 हजार के नए नोट को सही संस्‍कार नहीं देंगे तो यह गुस्‍सा हो जाएगा और बिखरने लगेगा। एक और यूजर ने लिखा है कि नए नोट को इस तरह बनाया गया है कि यह खुद ब खुद गायब हो जाएगा।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!