गुजरात का चायवाला निकला 250 करोड़ का मालिक

Bhopal Samachar
नईदिल्ली। गुजरात के चायवाले अब दुनिया भर की सुर्खियों में हैं। एक चायवाला 2 साल पहले भारत का प्रधानमंत्री बन गया। दूसरे चायवाले के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा तो 250 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ। सूरत में चाय और पकौड़े बेचने वाले किशोर भाई की कहानी सुनकर आप भी चौंक जाएंगे. क्योंकि, चाय और पकौड़े बेच-बेच कर इन्होंने पिछले 31 सालों में करीब 250 करोड़ की संपत्ति बना ली है. आयकर विभाग को उनके बारे में कोई गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद उनके ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन किया गया.

उनके कई ठिकानों पर विभाग के सर्च ऑपरेशन के दौरान इस फाइनान्सर के वहां से चौंकानेवाली जानकारी मिली है. किशोर भजीयावाला के सील किए गये 8 बैंक लॉकरों में से करीब ढाई करोड़ के गहने, 75 लाख की कीमत की 180 किलो चांदी, करीब 1 करोड़ नकद मिले हैं. आश्चर्य की बात यह है कि इसमें 90 लाख के नए नोट मिले हैं.

इसके साथ ही पांच लाख रुपयों में 5, 10 और 50 की नोट मिले थे. इसके अलावा 4.50 लाख के किसान विकास पत्र पाये गये हैं. अभी 8 लॉकर को खोलना बाकी है. विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनके पास कई दस्तावेज मिले हैं. अभी यह जांच चलती रहेगी क्योंकि कई चीजों के बारे में पूछताछ करनी बाकी है.

15 प्रतिशत की कमीशन पर वह पुराने नोट बदल रहा था
भजियावाला 31 साल पहले सूरत आया था और बहुत जल्द वह स्थानीय तौर पर मशहूर हो गया. इसके बाद वह धीरे-धीरे सोने के व्यापार में आया और फिर उसके संबंध रसूखदार लोगों से हो गए. जिसमें राजनीतिक लोग भी शामिल हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार 15 प्रतिशत की कमीशन पर वह पुराने नोट बदल रहा था.

अपने अकाउंट में अचानक डेढ़ करोड़ रुपए जमा कर दिए
बताया जा रहा है कि नोटबंदी की सूचना के बाद उसने अपने अकाउंट में अचानक डेढ़ करोड़ रुपए जमा कर दिए. इसके बाद से ही वह आयकर विभाग की नजरों में आ गया. आयकर विभाग जब उसके ठिकानों पर पहुंचा तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. अभी इस बारे मे और भी खुलासे हो सकते हैं.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!