आरईएस के दैवेभो कर्मचारियों को 9 माह से नहीं मिला वेतन

Bhopal Samachar
राजेश शुक्ला/अनूपपुर। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग अनूपपुर मे कार्य करने वाले दर्जनों दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को विगत 9 माहो से वेतन नही मिल पाने के कारण उन्हे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिस कारण परिवार पर संकट आ खड़ा हुआ है, अल्प वेतन भोगी कर्मचारियों को विभाग की उदासीनता के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है। 

आर्थिक तंगी से जूझ रहे इन कर्मचारियों ने अप्रैल 2016 से अब तक वेतन भुगतान न होने के कारण कर्मचारियों ने इस संबंध में अपने जिले स्तर के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक अपनी गुहार लगा चुके है किन्तु शासन में बैठे अधिकारियों के कान में जूं नही रेंग रही है। इस संबंध में दैनिक वेतन भोगियों ने बताया कि हमने इस संबंध मेें जिले के साथ शासन के अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भोपाल, संयुक्त आयुक्त वित्त व प्रमुख अभियंता ग्रामीण यांत्रिकी सेवा भोपाल तक अपनी मांग का ज्ञापन भेजा गया है। 

गत दिनों प्रदेश के मुखिया का अनूपपुर प्रवास के दौरान ज्ञापन भी सौंपा किन्तु इस पर अभी तक ध्यान नही दिया जा रहा है। विगत 9 माहो से वेतन न मिलने के कारण पारिवार को आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। यहां तक कि बच्चों के स्कूलों के फीस भी नही दे पा रहे है। अल्प वेतनभोगी कर्मचारियों का गत माह सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद इन्हे नियमित करने के लिए राज्य सरकार को कहा था। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त को घोषणा कर इन्हे नियमित करने के आदेश दिये थे किन्तु लालफीताशाही रोडे अटकाये बैठे है। 

ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की घोषणा को ऊपर बैठे अधिकारी ज्यादा तबज्जों नही दे रहे है नही तो अभी तक दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित वेतन के साथ उन्हे आदेश मिल गये होते। इस उदासीन रवैये के कारण कर्मचारी के घरों में फांके की नौबत आ गई है। अगर जल्द ही वेतन नही मिला तो कर्मचारी आंदोलन के लिए भी बाध्य हो सकते है। सभी कर्मचारियों ने मांग की है कि 9 माह के रूके वेतन को जल्द दिलाया जाये। इस संबंध मे विभाग के कार्यपालन यंत्री पीसी मेश्राम से बात की गई तो उन्होने कहा कि शासन स्तर पर कई बार मांग पत्र भेजा गया है, जब राशि आयेगी तभी वेतन दिया जा सकता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!