नंदकुमार सिंह, क्या BJP नेताओं की डीटेल्स वेबसाइट पर अपलोड करने का साहस दिखाएंगे: यादव

Bhopal Samachar
भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने आज प्रदेश में खुले में शौच से मुक्ति कार्यक्रम में हुए बड़े घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करने के साथ भाजपा पर दूसरा बड़ा हमला बोला। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान को लिखे अपने पत्र में उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के निर्णय के बाद भाजपा कैशलेस ट्रांजेक्शन पर पूरा जोर दे रही है, भाजपा की राष्ट्रीय आईटी सेल द्वारा मंगलवार को संपन्न कार्यक्रम में भी यह कहा गया है कि कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए भाजपा वेबसाईट पर तमाम जानकारियां भी अपलोड करेगी। 

चूंकि श्री मोदी ने अपनी कैबीनेट के सहयोगियों, पार्टी सांसदों, विभिन्न राज्यों की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधायकों और अन्य जिम्मेदार पार्टीजनों से नोटबंदी यानि 8 नवम्बर के बाद बैंकों से हुए अपने लेनदेन का ब्यौरा पार्टी अध्यक्ष श्री अमित शाह को भेजने का अनुरोध किया है। इस लिहाज से उक्त निर्णय प्रासंगिक माना जाना चाहिए।  

श्री यादव ने श्री चौहान से पत्र में यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री जी की उक्त मंशाओं के पश्चात् मध्यप्रदेश में एकत्र होने वाली जानकारी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते आप ही के माध्यम से पार्टी मुख्यालय, नई दिल्ली प्रेषित की जा रही होंगी। पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ विधायक श्री बाबूलाल गौर ने बैंक खातों से संबंधित अपनी जानकारी श्री शाह और मीडिया को भी सार्वजनिक की है। पूर्व राज्यसभा सदस्य व वरिष्ठ भाजपा नेता श्री रघुनंदन शर्मा ने भी एक कदम आगे बढ़कर उक्त उल्लेखित सभी जिम्मेदार भाजपा नेताओं की संपत्ति का ब्यौरा भी सार्वजनिक किये जाने का मशविरा श्री अमित शाह को देकर एक आदर्श उदाहरण प्रस्तुत किया है। 

श्री यादव ने पत्र में यह भी कहा है कि हालाकि प्रदेश के ‘बेहद ईमानदार’ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, उनके काबीना सहयोगी, भाजपा के सांसद-विधायक और पार्टी के अन्य जिम्मेदार पदाधिकारी अपनी संपत्ति का ब्यौरा देने का साहस प्रधानमंत्री जी की स्पष्ट मंशाओं के बावजूद भी नहीं जुटा पाये होंगे, किन्तु नोटबंदी के बाद इन सभी ने संभवतः 9 नवम्बर के बाद विभिन्न बैंकों में हुए लेनदेन का ब्यौरा आपके समक्ष प्रस्तुत कर ही दिया होगा। 

लिहाजा, आपसे मेरा व्यक्तिगत् आग्रह है कि आप प्रधानमंत्री जी की मंशाओं के अनुरूप उसे प्रदेश भाजपा की अधिकारिक वेबसाईट पर कृपापूर्वक अपलोड कर दीजिए, ताकि प्रदेश की 7.50 करोड़ जनता और भाजपा से जुड़े लोग यह जान सकें कि अहम् पदों पर बैठे आपके ही पार्टीजनों ने सत्ता में रहते हुए पिछले 13 सालों में प्रदेश अथवा स्वयं का कितना ‘आर्थिक विकास’ किया है। श्री यादव ने श्री चौहान से यह भी आग्रह किया है कि आप मेरे इस पत्र को अन्यथा न लेते हुए आपकी ओर से की गई कार्यवाही से मुझे और प्रदेश को अनिवार्य रूप से अवगत करायेंगे। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!