बिजली कंपनी में संविदा कर्मचारियों की वेतनवृद्धि, आंदोलन स्थगित

Bhopal Samachar
भोपाल। मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर एवं मप्र युनाईटेड फोरम फार पावर इंम्पलाईज एवं इंजीनियर्स के संयोजक व्ही.के.एस परिहार ने बताया कि म.प्र. विघुत वितरण कम्पनी मध्य क्षेत्र ने संविदा पर कार्यरत सहायक यंत्री, कनिष्ठ यंत्री, परीक्षण सहायक, लाईन अटैन्डेड के वेतन वृद्धि के अन्तरिम आदेश जारी कर दिये हैं। इस अन्तरिम आदेश में सहायक यंत्री, कनिष्ठ यंत्री, परीक्षण सहायक, लाईन अटैडेन्ड के वर्तमान मिल रहे वेतन में दो से ढाई हजार रूपये तक इजाफा किया गया। 

अंतरिम वेतनवृद्धि आदेश जारी होने तथा प्रबंधन द्वारा लिखित में यह दे देने कारण कि अंतिम वेतनवृद्धि आदेश बीओडी की बैठक के बाद समुचित वेतनवृद्धि कर दी जायेगी। इस अंतरिम आदेश के कारण 15 दिसम्बर को गोविन्दपुरा स्थित बिजली मुख्यालय के सामने किये जाने वाला प्रदेश व्यापी धरना स्थगित कर दिया गया है। 

बिजली कम्पनी मध्यक्षेत्र के द्वारा वेतनवृद्धि का जो आदेश जारी किया गया है। उसमें यह उल्लेख किया गया है संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों के वेतन बढ़ौतरी का यह अन्तरिम आदेश है, इसके बाद बोर्ड की बैठक में अंतिम आदेश जारी किया जायेगा जिसमें सभी कर्मचारियों को वास्तविक मंहगाई की दर से वेतन बढ़ाया जायेगा। मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने अभी जो अन्तरिम आदेश जारी किया गया है उसमें कर्मचारियों की वेतनवृद्धि जिस हिसाब से की गई है वो बहुत ज्यादा बढ़ौतरी नहीं की गई है। 

सभी के वेतन में दौ से चार हजार रूपये का इजाफा किया गया है। संविदा महासंघ और युनाईटेड फोरम की संयुक्त बैठक में निर्णय लिया गया है कि बोर्ड की बैठक होने तक अभी आंदोलन स्थगित रखा जाये। यदि बोर्ड की बैठक में वर्तमान मंहगाई अनुरूप वेतन नहीं बढ़ाया जाता है तो आंदोलन पुनः प्रांरभ किया जायेगा। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!