लखनऊ में अखिलेश, मोदी से मिलने तक नहीं आए | साफ दिखी मोदी की नाराजगी

Bhopal Samachar
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे, पर अमौसी एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नहीं आए। शायद यह बात प्रधानमंत्री को लग गई। इसका असर साफ दिखा। प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर मौजूद उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से पुष्प गुच्छ लिया पर वहीं बगल में खड़े सूबे के मुख्य सचिव राहुल भटनागर से पुष्प गुच्छ ग्रहण नहीं किया और आगे बढ़ गए। 

कहा जा रहा है कि एयरपोर्ट पर स्वागत करने प्रदेश के मुख्यमंत्री अख‍िलेश यादव का न जाना पीएम को खासा अखरा है। शायद यही वजह है कि उन्होंने प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर से पुष्पगुच्छ भी नहीं स्वीकार किए। 

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी बहराइच रैली के लिए रविवार को जब अमौसी एयरपोर्ट पर उतरे तो वहां केवल राज्यपाल राम नाईक ने ही उनका स्वागत किया। जबकि राज्य सरकार की ओर से मुख्यमंत्री ने अपने मुख्य सचिव राहुल भटनागर को उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट भेजा था, पर मोदी ने राज्यपाल राम नाईक को अकेले एयरपोर्ट पर देख राज्यपाल से चंद बातें की उनसे पुष्प गुच्छ ग्रहण किया और आगे बढ़ गए। 

वहां राज्यपाल राम नाईक के बाद पुष्प गुच्छ लिए खड़े प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर से प्रधानमंत्री न तो मुखातिब हुए और न ही पुष्पगुच्छ ग्रहण किया। इससे सीधे तौर पर माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री का एयरपोर्ट न आना महसूस हुआ है। 

मालूम हो कि प्रोटोकॉल के मुताबिक प्रधानमंत्री के प्रदेश आगमन पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री की ओर से उनका स्वागत किया जाना होता है पर यहां ऐसा न किए जाने पर प्रधानमंत्री ने संकेतों में अपनी प्रतिक्रिया तुरंत व्यक्त कर दी। मोदी ने राज्यपाल से उनका पुष्प गुच्छ ग्रहण किया और फिर उनसे ही बातें करते हुए आगे बढ़ गए। जबकि मुख्य सचिव पुष्पगुच्छ लिए खड़े रह गए।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!