सागर में पुलिस पर पथराव, जवाब में लाठीचार्ज, आंसूगैस के गोले

Bhopal Samachar
सागर। फेसबुक पर साम्प्रदायिक कमेंट को लेकर उपजे हल्के विवाद में कार्रवाई कर रही पुलिस पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। दहशत में बाजार बंद हो गया। जवाब में पुलिस को भी लाठीचार्ज करना पड़ा। उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। हालात नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण है। एक वर्ग विशेष, पुलिस को निशाना बनाकर उपद्रव करने की फिराक में है। 

जानकारी के अनुसार, एक युवक ने कथित तौर पर एक समुदाय विशेष के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद शहर के सदर इलाके में तनाव फैल गया। इस समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में टिप्पणी करने वाले युवक का घर घेर लिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन हालात बिगड़ते देख पुलिस ने संदिग्ध युवक को हिरासत में ले लिया।

पुलिस की कार्रवाई के बाद भी हालात काबू में नहीं आए। आक्रोशित भीड़ ने सदर इलाके में नारेबाजी और पथराव शुरू कर दिया। हालात बिगड़ते देख सदर इलाके की दुकानें बंद हो गईं।
पुलिस जब पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देने लगी तो उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों से भी झूमाझटकी की। इस दौरान अचानक पथराव शुरू हो गया, जिसके बाद पुलिस ने बलप्रयोग और आंसू गैस के गोले छोड़कर उपद्रवियों पर काबू पाया।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!