क्या उमा भारती यूपी में सीएम कैंडिडेट होंगी, पढ़िए उमा का बयान

Bhopal Samachar
भोपाल। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने यूपी में सीएम सीट की दावेदारी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। कहा जा रहा है कि यूपी में उमा भारती सीएम कैंडिडेट के लिए एक विकल्प हैं। यूपी में अगले साल चुनाव होने जा रहे हैं और अभी तक भाजपा के पास कोई मजबूत चैहरा नहीं है। 

उमा भारती ने कहा कि मैं इसके लिए अपनी ओर से कोई दावा नहीं करती लेकिन यह कह सकती हूं कि हम यूपी में सरकार बनाने जा रहे हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में उमा ने कहा कि शिवराज सिंह की नर्मदा सेवा यात्रा, इस नदी का भविष्य तय करेगी। उन्होंने कहा कि यदि नर्मदा से उत्खनन पर प्रतिबंध लगा दिया जाए तो उसे बचाया जा सकता है। 

याद दिला दें कि मप्र में अपनी सुनिश्चित जीत के बावजूद चुनाव हारने के बाद भाजपा ने उमा भारती को मप्र का नेता के रूप में प्रोेजेक्ट किया था। उमा के नेतृत्व में भाजपा ने ना केवल सफलता हासिल की बल्कि पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई। बाद में एक आपराधिक प्रकरण के कारण उन्होने इस्तीफा दे दिया था। इन दिनों यूपी के हालात भी कुछ ऐसे ही हैं और मायावती जैसी महिला नेता को चुनौती देने के लिए उमा भारती बेहतर नाम माना जा रहा है।  राममंदिर आंदोलन के समय उमा भारती ने उत्तरप्रदेश में काफी सभाएं कीं थीं। वो यूपी में चिरपरिचित चैहरा हैं एवं इन दिनों झांसी से सांसद हैं। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!