आईडिया ने पैसे काट लिए नेटपैक चालू नहीं किया: फोरम ने जुर्माना ठोका

Bhopal Samachar
इंदौर। ऐसा कई बार होता है। कंपनियां सस्ते प्लान देतीं हैं। आप एक्टिवेट करते हो, पैसा कट जाता है लेकिन प्लान एक्टिवेट नहीं होता। ज्यादातर लोग झल्लाकर रह जाते हैं परंतु कुछ लोग कंपनियों को सबक भी सिखाते हैं। यहां एक उपभोक्ता ने आइडिया को ऐसा ही सबक सिखाया है। 

जिला उपभोक्ता फोरम ने आइडिया सेल्युलर लिमिटेड सर्कल ऑफिस परदेशीपुरा इंदौर के खिलाफ सेवा में कमी पाते हुए 1500 रुपए का जुर्माना लगाया। फैसला फोरम अध्यक्ष इंद्रा सिंह, सदस्य माया राठौर व अंजली जैन ने दिया। 

मनोज पिता दिनकरराव कुलकर्णी ने उपभोक्ता फाेरम में केस लगाया था। उन्होंने आवेदन में बताया था कि 26 फरवरी 2015 में माय ऑफर में चैक करके 59 रुपए का नेट वाउचर रिचार्ज कराया था। इसके एवज में 160 एमबी नेट 6 दिन का ऑफर था। कंपनी ने 50 व 10 रुपए काट लिए। उसके बाद 40 रुपए का टॉकटाइम रिचार्ज कराया, यह राशि भी कंपनी ने काट ली। 

कंपनी में शिकायत दर्ज कराई तो कंपनी ने सिम बंद कर दी। वही नंबर चालू करने के एवज में 75 रुपए वसूले। फोरम ने फैसला सुनाते हुए आइडिया कंपनी पर 1500 रुपए जुर्माना व 175 रुपए पूर्व में काटी गई राशि का भुगतान 30 दिन में देने का फैसला सुनाया। परिवादी की ओर से अधिवक्ता मृदुल शुक्ला ने पैरवी की। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!