मस्जिद में हमला, नवाज पढ़ रहे 5 मुसलमानों की हत्या, कई घायल

Bhopal Samachar
नईदिल्ली। कनाडा के क्यूबिक शहर में एक मस्जिद में उस वक्त हमला कर दिया गया जब वहां नवाज पढ़ी जा रही थी। इस हमले में 5 मुसलमानों की हत्या कर दी गई जबकि कई घायल हो गए। पुलिस ने दो संदिग्ध हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने भी लोगों की मौत की पुष्टि की है। मस्जिद को पहले भी कई बार निशाना बनाया जा चुका है। 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने शुरुआती रिपोर्ट में बताया कि हमले के वक्त मस्जिद के अंदर करीब 40 लोग थे। क्यूबिक सिटी इस्लामिक कल्चर सेंटर में हुए हमले से आसपास के लोग भी सहम गए। मस्जिद के अध्यक्ष मोहम्मद यंगुई ने कहा, 'यह क्यों हो रहा है? यह बेहद दुखद और बेरहमी भरा कदम है।' इसके पहले जून 2016 में किसी ने इस्लामिक सेंटर के गेट पर सुअर का कटा हुआ सिर रख दिया था जिससे काफी ज्यादा हंगामा भड़का था। 

बढ़ रही हैं इस्लामोफोबिया की घटनाएं 
बताया जा है कि हमले के वक्त मस्जिद के अध्यक्ष यंगुई अंदर मौजूद नहीं थे। हमले के तुरंत बाद लोगों ने फोन करके उन्हें सूचना दी। हमले में घायलों की संख्या स्पष्ट नहीं हो पाई है। सभी को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है। हाल के वर्षों में क्यूबिक में इस्लामोफोबिया की घटनाएं बढ़ी हैं। 

मुस्लिमों के नकाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने को लेकर भी लंबी बहस छिड़ी है। बता दें कि साल 2015 में क्यूबिक के पड़ोसी प्रांत ऑन्टारियो में एक मस्जिद को आग लगा दी गई थी। इसके दिन पहले मस्जिद पर हथियार बंद हमलावरों ने गोली बारी की थी।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!