कटनी में पुलिस की मीडिया से बातचीत पर पाबंदी, गृहमंत्री ने कहा सही है

Bhopal Samachar
जबलपुर। कटनी कालाधन कांड की आंच सीएम हाउस तक पहुंचने के बाद हालात पर का​बू पाने के लिए कटनी भेजे गए सीएम शिवराज सिंह चौहान के विशेष कृपापात्र एसपी शशिकांत शुक्ला ने पुलिसकर्मियों की मीडिया से मुलाकात पर पाबंदी लगा दी है। गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह का कहना है कि यह पाबंदी सही है। जांच का काम गोपनीय होता है। सरकारी सेवा शर्तों में जांच सार्वजनिक नहीं की जा सकती है। 24 घंटे एसपी मीडिया से बात नहीं कर सकते। जरूरी होने पर प्रेसवार्ता की जाती है। वैसे भी मीडिया से बात के लिए जनसंपर्क अधिकारी हैं। गृहमंत्री मंगलवार को एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने जबलपुर आए थे।

गृहमंत्री ने छिंदवाड़ा के एसपी गौरव तिवारी को काबिल अफसर बताते हुए कहा कि इसी वजह से उन्हें बड़ा जिला दिया गया है। एसपी गौरव तिवारी के उस आदेश जिसमें पुलिस स्टाफ के भ्रष्टाचार पर टीआई के खिलाफ कार्रवाई होगी पर गृहमंत्री ने कहा कि ये कानूनीतौर पर संभव नहीं है।

जब तक कि स्टाफ के भ्रष्टाचार में टीआई की संलिप्तता साबित न हो जाए। उन्होंने साफ किया कि सरकार भी भ्रष्टाचार के खिलाफ है। श्री सिंह ने कहा कि एसपी गौरव दो साल पहले पुलिस हेड क्वार्टर से जिस आदेश के जारी होने की बात कह रहे हैं, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। इस तरह का आदेश निकला है, तो उसकी समीक्षा सरकार करेगी।

मीडिया को कवरेज करने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। न ही मैंने इस तरह का कोई भी आदेश लिखित और मौखिक जारी किया है। 
शशिकांत शुक्ला, एसपी कटनी

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!